खनन विभाग की बड़ी कार्रवाई, 16 स्टोन क्रशरों के बिजली कनैक्शन कट

punjabkesari.in Sunday, Jan 28, 2018 - 12:35 AM (IST)

धर्मशाला: नूरपुर प्रशासन द्वारा नूरपुर-इंदौरा में अवैध रूप से चल रहे 16 स्टोन क्रशरों की बिजली सप्लाई काट दी गई है। यह कार्रवाई खनन विभाग द्वारा जारी आदेशों के बाद की गई। प्रदेश सरकार द्वारा अवैध खनन के खिलाफ  चलाई गई मुहिम के अंतर्गत खनन विभाग ने नूरपुर-इंदौरा में अवैध रूप से चल रहे स्टोन क्रशरों पर बड़ी कार्रवाई की है। इस कार्रवाई से क्रशर मालिकों में हड़कंप मच गया है। विभागीय सूत्रों के अनुसार नूरपुर-इंदौरा में महज 3-4 स्टोन क्रशर ऐसे हैं जो सरकार द्वारा तय मानकों के अनुसार चल रहे हैं। 

अवैध पाए जाने पर की कार्रवाई
नूरपुर के एस.डी.एम. आविद हुसैन सादिक ने बताया कि खनन विभाग द्वारा जब नूरपुर-इंदौरा के स्टोन क्रशरों की जांच की गई तो 16 स्टोन क्रशर अवैध पाए गए। इन स्टोन क्रशरों में कुछ के पास पर्यावरण प्रमाण पत्र नहीं था तो कुछ के पास पंजीकृत लीज के दस्तावेज नहीं थे, जिसके कारण इन 16 स्टोन क्रशरों पर कार्रवाई की गई। एस.डी.एम. ने बताया कि बिजली विभाग द्वारा शुक्रवार को 16 स्टोन क्रशरों की बिजली की सप्लाई काट दी गई है। 

इन क्षेत्रों में चला क्रशरों पर चाबुक
इंदौरा तहसील के टिप्परी क्षेत्र में 3 स्टोन क्रशर, डमटाल में 5, बाड़ीखड्ड में 1, मोहटली में 2, खानपुर में 1, ढांगू माजरा में 1 व  तमोटा में 3 स्टोन क्रशरों पर प्रशासन का चाबुक चला है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News