भाखड़ा विस्थापितों ने लिया फैसला, किसी भी सूरत में नहीं देंगे गृह कर

Wednesday, Jun 27, 2018 - 03:56 PM (IST)

बिलासपुर: परिधि गृह बिलासपुर में सर्वदलीय भाखड़ा विस्थापित समिति की बैठक समिति के महामंत्री जय कुमार की अध्यक्षता में हुई, जिसमें नगर परिषद के उपाध्यक्ष कमलेंद्र कश्यप और पार्षद नरेंद्र पंडित विशेष रूप से उपस्थित हुए। बैठक में शहरवासियों को सचेत किया गया कि वे नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी द्वारा फैलाई जा रही अफवाहों पर कोई ध्यान न दें। गृह कर किसी भी सूरत में न दिए जाने के समिति द्वारा सर्वसम्मति से लिए गए फैसले पर पूरी तरह से अमल करें और यदि किसी विस्थापित ने धमकियों या किसी दबाव में आकर या गलती से गृह कर दे दिया है तो भी वह समिति द्वारा जारी किए गए कानूनी उत्तर फार्म पर अपने हस्ताक्षर करके 1 जुलाई को बैठक में इस फार्म को समिति के पास सौंपे। ये फार्म परिधि गृह में शाम के समय होने वाली बैठक में लिए जाएंगे। समिति ने अगली बैठक में संघर्ष समिति का गठन करने का भी निर्णय लिया और सभी विस्थापितों से एकता बनाए रखने का आग्रह किया।


...तो संघर्ष के लिए भी हैं तैयार
बैठक में नगर परिषद के उपाध्यक्ष कमलेंद्र कश्यप ने कहा कि वह विस्थापितों के शहर बिलासपुर में गृह कर लगाए जाने का कड़ा विरोध करते हैं और इसके लिए यदि संघर्ष की आवश्यकता हुई तो इसके लिए भी तैयार हैं। उन्होंने कहा कि वह परिषद की हर बैठक में उपस्थित होते रहे हैं और नगर परिषद ने कभी भी गृह कर लगाने का कोई प्रस्ताव पारित नहीं किया है।


6 पार्षदों ने किया है कर का विरोध
पार्षद नरेंद्र पंडित ने कहा कि भाखड़ा विस्थापित समिति की पिछली बैठक के निर्णय के अनुसार उपसमिति के सदस्यों ने 11 में से 6 पार्षदों के घरों में जाकर उनसे मिलकर गृह कर लगाए जाने बारे राय जानी है और इन सभी ने लिखित रूप से इसे लगाए जाने का कड़ा विरोध किया है।


ये रहे बैठक में मौजूद
बैठक में देशराज, रतन लाल, सुख राम चौहान, एस.आर. आजाद, रामपाल डोगरा, ओंकार दास, जितेंद्र कुमार, रामदुलारी, गोपाल चंद, अमर सिंह कौंडल, अमृत लाल नड्डा, जे.के. नड्डा, हरीश चौहान, ओम प्रकाश मेहता, नंद किशोर, विक्रम कांगा, बी.एन. शर्मा, मदन लाल, सन्नी, प्रकाश चंद, कुलदीप कुमार, अमरजीत, ए.एन. शर्मा, ओंकार कपिल, उमाशंकर, विक्रमजीत, राजेंद्र, राजू सैनी, नरेश कुमार, ओम प्रकाश गर्ग, प्रेम चंद व महावीर प्रसाद सहित कई विस्थापित उपस्थित रहे।

Vijay