तस्वीरों में देखिए : ब्यास नदी का जलस्तर घटा, मगर खतरा बरकरार

Monday, Aug 19, 2019 - 01:35 PM (IST)

मंडी: हिमाचल प्रदेश के मंडी में ब्यास नदी का जलस्तर कम हो गया है लेकिन अभी भी मौसम का खतरा बना हुआ है। शनिवार से हो रही बारिश के कारण व पंडोह डैम के गेट खोले जाने के कारण ब्यास नदी के जलस्तर में काफी बढ़ोतरी हुई थी जिसके चलते नदी के पानी ने तांडव मचाया शुऱु कर दिया था।

जिस कारण कई लोगों के घरों में पानी घुस गया था और नदी किनारे पार्क किए गए वाहन इसके तेज बहाव में बह गए थे। आज सुबह मंडी जिला में मौसम थोड़ी देर के लिए साफ रहा और उसके बाद फिर से घने बादल छा गए। वहीं जिला के अधिकतर स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी भी शुरू हो गई है।

बता दें कि मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी कर रखा है। जिसके चलते 21 अगस्त तक इसी प्रकार की बारिश की संभावना जताई जा रही है। अगर हम बात जिला से होकर गुजरने वाले नेशनल हाईवे की बात करें तो चंडीगढ़-मनाली को छोड़कर बाकी सभी हाईवे पूरी तरह से सुचारू हैं। दवाड़ा के पास यह एनएच क्षतिग्रस्त हुआ है और इसकी बहाली में काफी समय लग सकता है।

वहीं अन्य मार्गों को खोलने का कार्य भी जारी है। जिला के सभी शिक्षण संस्थान आज खुले हैं और वहां पर कोई अवकाश घोषित नहीं किया गया है। डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि जिला में आज भी अलर्ट जारी किया गया है और ऐसे में लोगों को ऐहतिआत बरतने की जरूरत है। उन्होंने आपदा के समय प्रशासन द्वारा दिए गए नंबरों पर संपर्क करने का आहवान किया है।

 

kirti