पांगी में 2 भालुओं ने व्यक्ति पर किया हमला, लहूलुहान हालत में पहुंचा अस्पताल

Tuesday, Apr 27, 2021 - 04:09 PM (IST)

रिकांगपिओ (रिपन): जिला किन्नौर की ग्राम पंचायत पांगी में सोमवार देर शाम एक व्यक्ति पर 2 भालुओं ने हमला करके बुरी तरह लहूलुहान कर दिया। भालुओं के हमले में घायल व्यक्ति को क्षेत्रीय चिकित्सालय रिकांगपिओ में प्राथमिक उपचार देने के बाद खनेरी (रामपुर) के लिए रैफर कर दिया है। जानकारी के अनुसार बुद्ध बहादुर (45) पुत्र गोविंद सिंह निवासी गांव व डाकघर पांगी तहसील कल्पा जिला किन्नौर जोकि अपने बगीचे में अकेला रहता था तथा सोमवार रात को लगभग 9 बजे बुद्ध बहादुर अपने घर से बाहर निकला तो अचानक 2 भालुओं ने उस पर हमला बोल दिया, जिसके चलते बुद्ध बहादुर अपने बचाव के लिए चिल्लाने लगा परंतु वहां नजदीक में किसी के न होने के कारण किसी ने उसकी आवाज नहीं सुनी।

बुद्ध बहादुर ने किसी तरह अपने आप को उन भालुओं के चंगुल से छुड़ाया तथा भाग कर घर पहुंचा। भालुओं ने उसके गाल, गले, मुंह व बाजू पर काट कर जख्मी कर दिया था। बुद्ध बहादुर ने जख्मी हालत में इसकी सूचना फोन पर अपनी माता गंगा भगती को दी, जिस पर गंगा भगती पंचायत उपप्रधान संजीव, ग्रामीण व पुलिस चौकी पांगी से पुलिस कर्मचारी मौके पर पहुंचे परंतु तब तक भालू वहां से भाग चुके थे। पुलिस व ग्रामीणों ने गंभीर रूप से घायल बुद्ध बहादुर को उपचार के लिए क्षेत्रीय चिकित्सालय रिकांगपिओ पहुंचाया, जहां से उसे खनेरी (रामपुर) के लिए रैफर कर दिया है।

पांगी पंचायत उपप्रधान संजीव ने बताया कि पहले भी रविवार रात को भालू ने बुद्ध बहादुर की गाय को भी अपना शिकार बनाकर मार डाला था। उन्होंने बताया कि यह पहली बार हुआ है कि भालुओं ने गांव के पास पालतू पशु को मारा हो और किसी इंसान पर हमला किया हो। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन व वन विभाग से शीघ्र इस ओर उचित कदम उठाने की मांग की है, ताकि यह भालू ग्रामीणों को और अधिक नुक्सान न पहुंचा सकें।

Content Writer

Vijay