जंगल से घर लौट रहे दंपति पर भालू ने किया हमला, महिला की मौत

punjabkesari.in Friday, May 04, 2018 - 09:24 PM (IST)

रामपुर बुशहर: उपमंडल रामपुर के बठारा क्षेत्र में नेपाली दंपति पर भालू ने जानलेवा हमला कर दिया। इस हमले में महिला की मौके पर ही मौत हो गई जबकि उसके पति को बेहोशी की हालत में पुलिस ने स्थानीय लोगों की सहायता से महात्मा गांधी चिकित्सा परिसर में भर्ती करवाया। जानकारी के अनुसार यह दंपति बठारा में रहता है। नेपाली दंपति की पहचान हरकू  बहादुर (24) व जय कुमारी (21) के रूप में हुई है।


रास्ते में बच्चे के साथ बैठी मादा भालू ने किया हमला
सूचना है कि जब वे जंगल से लकड़ी लेकर वापस अपने डेरे की ओर आ रहे थे तो रास्ते में बच्चे के साथ बैठी एक मादा भालू ने उन पर हमला कर दिया। इस हमले में महिला की मौत हो गई और उसका पति गंभीर रूप से घायल हो गया। लोगों ने जब दोनों की आवाजें सुनीं तो वे उन्हें बचाने दौड़े। घायल नेपाली को खनेरी स्थित अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां पर उसका उपचार चल रहा है।


पहले भी हो चुका है ऐसा हमला
स्थानीय लोगों का कहना है कि इससे पूर्व भी एक व्यक्ति को भालू हमला कर घायल कर चुका है। क्षेत्रवासियों का कहना कि क्षेत्र में भालुओं की संख्या दिन-प्रतिदिन बढऩे लगी है, ऐसे में लोगों को अपने परिवार की सुरक्षा की चिंता सताने लगी है। स्थानीय लोगों ने भालू को पकडऩे की मांग की है। डी.एफ.ओ. रामपुर अशोक नेगी ने बताया कि घायल नेपाली को आर्थिक सहायता मुहैया करवाई गई है। उन्होंने बताया कि भालू को पकडऩे के लिए पिंजरा लगाया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News