Solan: ड्यूटी पर जा रहे युवक की ऐसे हुई मौत, 3 ब​च्चियों के सिर से उठा पिता का साया

punjabkesari.in Wednesday, Aug 21, 2024 - 07:34 PM (IST)

बीबीएन (शेर सिंह): उपमंडल नालागढ़ के पहाड़ी क्षेत्र रामशहर के तहत डोली रोड पर कट्टल खड्ड में बहने से बाइक सवार युवक की मौत हो गई। उक्त युवक बाइक पर कम्पनी में ड्यूटी के लिए नालागढ़ की तरफ को जा रहा था कि पानी का तेज बहाव उसे बहा ले गया। लोगों व पुलिस ने तलाश करके करीब 2 किमी दूर पत्थर के नीचे से युवक के शव को ढूंढा, जिसके बाद एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और शव को निकाला। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के हवाले कर दिया है।

पुलिस के अनुसार करीब 35 वर्षीय शशि पाल पुत्र राम स्वरूप, निवासी गांव मंज्यारी, डा. सौर, तहसील रामशहर, जिला सोलन अपने घर से नालागढ़ की ओर बाइक पर जा रहा था कि मंगलवार देर शाम कट्टल खड्ड के पुल के ऊपर पानी का तेज बहाव था। उक्त बाइक चालक ने पुल को पार करने का प्रयास किया, लेकिन वह पुल को पार नहीं कर पाया और बाइक सहित पानी के तेज बहाव में बह गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार उक्त युवक जैसे ही क्राॅस होने लगा, तो पानी का बहाव और बढ़ गया और उसे बहा ले गया। स्थानीय गांवों के लोगों ने इकट्ठे होकर तलाश शुरू की, लेकिन युवक का कोई सुराग नहीं लगा और कुछ दूरी पर बाइक मिल गया, लेकिन युवक का कोई सुराग नहीं लग पाया। बुधवार सुबह युवक का शव पत्थर के नीचे फंसा हुआ मिला।

3 बेटियों के सिर से पिता का साया उठ गया
उक्त युवक रक्षाबंधन के लिए घर आया था और उसके बाद ड्यूटी के लिए जा रहा था। युवक की मौत से 3 बेटियों के सिर से पिता का साया उठ गया। जानकारी के अनुसार उक्त युवक की पहली बेटी 8 साल, दूसरी 5 साल व तीसरी 3 महीने की है। पंचायत समिति सदस्य सौर योगेश शर्मा ने बताया कि प्रशासन को रात को सूचना दे दी गई थी, लेकिन एनडीआएफ की टीम रात को नहीं आई और एनडीआरएफ की टीम बुधवार सुबह तब आई, जब लोगों व पुलिस ने शव को ढूंढ लिया था। उन्होंने कहा कि यदि एनडीआरएफ की टीम रात को आ जाती, तो हो सकता था कि युवक की जान बच जाती। एएसपी बद्दी अशोक वर्मा ने बताया कि पुल के ऊपर से पानी जा रहा था, जो जैसे ही युवक पुल को पार करने लगा, तो तेज बहाव उसे बहा ले गया और उसकी मौत हो गई।

रात को खड्ड में पानी का बहाव तेज था, इसलिए रैस्क्यू कार्य नहीं किया जा सकता था
एसडीएम नालागढ़ दिव्यांशु सिंगल ने बताया कि मृतक के परिजनों को 25 हजार रुपए की फौरी राहत दे दी है। उन्होंने बताया कि रात को खड्ड में पानी का बहाव तेज था, इसलिए रैस्क्यू कार्य नहीं किया जा सकता था। एनडीआरएफ की टीम सुबह गई और शव बरामद कर लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News