Kangra: बड़े शहरों की तर्ज पर बनेगा बैजनाथ का नया बस अड्डा, यात्रियों को मिलेंगी ये सुविधाएं

punjabkesari.in Monday, Sep 30, 2024 - 06:58 PM (IST)

बैजनाथ (ब्यूरो): मुख्य संसदीय सचिव किशोरी लाल ने सोमवार को बैजनाथ में लगभग 20 करोड़ की लागत से बनने वाले आधुनिक बस स्टैंड के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। किशोरी लाल ने कहा कि 29 करनाल 8 मरले में बनने वाले आधुनिक बस स्टैंड से जहां कर्मचारियों को एक ही छत के नीचे सभी कार्यालय उपलब्ध होंगे, वहीं यात्रियों की सुविधाओं के लिए विशेष प्रबंध किए जाएंगे। किशोरी लाल ने प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री का समय-समय पर बस स्टैंड के लिए बजट का प्रावधान करवाने के लिए आभार जताया।

किशोरी लाल ने कहा कि प्रथम चरण में कर्मशाला, आरएम ऑफिस तथा रैजिडैंस का कार्य पूर्ण हो गया है और बस स्टैंड का कार्य जोरों पर चला हुआ है जिसे जल्दी ही पूर्ण किया जाएगा। वहीं यात्रियों की सुविधाओं के लिए शॉपिंग कांप्लैक्स टॉयलेट और विश्राम स्थल का विशेष तौर पर प्रबंध किया जाएगा। इसके अलावा दिव्यांग और बुजुर्गों के लिए विशेष रैंप स्थापित किए जाएंगे। इसके साथ-साथ बस स्टैंड काम्प्लैक्स में 21 दुकानें और 13 काऊंटर बनाए जाएंगे। जिसमे लॉन्ग रूट तथा शॉर्ट रूट की बसों के लिए अलग-अलग बस वेज होंगे तथा यात्रियों की सुविधा और सुरक्षा को पूरे ध्यान में रखकर बस स्टैंड का निर्माण किया जा रहा है।

इस मौके पर उन्होंने क्षेत्रीय प्रबंधक नितेश भारद्वाज को ड्राइवरों के रात्रि विश्राम के लिए नए गड्ढे और पर्याप्त बिस्तर उपलब्ध करवाने के निर्देश भी दिए। इसके बाद सीपीएस किशोरी लाल ने चढियार में समग्र शिक्षा अभियान के तहत शिक्षा खंड चढियार में 40 प्राइमरी हैड, सीएचटी व जेबीटी शिक्षकों को टैबलेट भी वितरित किए। सीपीएस ने कहा कि प्रदेश सरकार स्कूलों में शिक्षा एवं प्रशासनिक कार्यों में डिजिटलीकरण को बढ़ावा देने पर विशेष फोकस कर रही है। उन्होंने कहा कि इसके तहत प्रदेश में 17 हजार से अधिक प्राथमिक स्कूल के शिक्षकों को टैबलेट दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि टैबलेट के उपयोग से शिक्षकों को अपना नॉलेज अपडेट रखने तथा विद्यार्थियों को प्रभावी ढंग से पढ़ाने में मदद मिलेगी।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News