Solan: बद्​दी पुलिस ने जारी किया यातायात प्लान, नो पार्किंग में खड़े वाहनों के किए जाएंगे चालान

punjabkesari.in Saturday, Oct 26, 2024 - 02:38 PM (IST)

बद्दी (ठाकुर): औद्योगिक क्षेत्र बद्​दी के साई मार्ग बद्​दी व आसपास की मुख्य सड़कों के लिए जिला पुलिस बद्​दी ने त्योहारी सीजन के चलते यातायात प्लान तैयार किया है। इस प्लान को जारी भी कर दिया गया है। शनिवार को बातचीत के दौरान एसपी इल्मा अफरोज व डीएसपी अभिषेक ने बताया कि अब साई मार्ग पर बसों को निर्धारित स्थानों पर ही रोका जा सकेगा।

इसके साथ ही बड़े ट्रकों की आवाजाही के लिए भी जो समय निर्धारित किया गया है, उसी समय में उन्हें प्रवेश की अनमुति रहेगी। दूकानदारों को नसीहत दी गई है कि वह केवल दूकानों में सामान की लोढिंग व अनलोढिंग भी रात के समय ही कर सकेंगी। एसपी बद्​दी इल्मा अफरोज ने कहा कि अब दीवाली व छठ पूजा तक यही ट्रैफिक प्लान जारी रहेगा, ताकि शहर में लोगों को आवाजाही में दिक्कत नहीं होगी।

साई मार्ग पर अब यह नियम होंगे लागू
शहर के प्रमुख सड़क मार्गों पर अब वाहनों की आवाजाही के लिए नियमों में बदलाव किया गया है। इस मार्ग पर अब इंडस्ट्री की बसों, निजी गाड़ियों व परिवहन की बसों के लिए पिक एंड ड्रॉप के प्वाइंट निर्धारित किए गए हैं। यह बसें अब केवल दावत चौक, बंसल इंटरप्राइसिज, पवन फास्ट फूड, स्टाइल जोन, विशाल मेगामार्ट, गुरुनानक शॉप, महाराजा अग्रसेन चौक वर्धमान पर ही बसों को रोक सकेंगे।

शहर में कहीं भी नो पार्किंग में वाहन खड़ा मिलेगा तो उसका चालान कर दिया जाएगा। ट्रकों के लिए सुबह 8 से 10 बजे तक और दिन में चार से शाम साढे़ 8:30 बजे तक साई मार्ग पर आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी। ट्रकों को साई मार्ग पर सीधा प्रवेश बंद हैं, उन्हें केवल गैस प्लांट वाले सड़क मार्ग से दाखिल होने के निर्देश मिले हैं। इसी मार्ग से उनका एग्जिट भी निर्धारित रहेगा। डीएसपी अभिषेक ने बताया कि आपात वाहनों पर यह नियम लागू नहीं होंगे। 
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
हिमाचल प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News