3 हजार की आबादी को NH से जोड़ने वाली सड़क बदहाल, पैदल चलना भी हुआ मुश्किल

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2019 - 05:56 PM (IST)

धर्मशाला (नृपजीत निप्पी): देहरा-रानीताल राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर 80 की स्पीड से दौड़ती गाडिय़ों में बैठे लोग सोच भी नहीं सकते कि बनखंडी में उनसे मात्र 10 मीटर दूरी पर एक तरफ ऐसी सड़क भी है जहां पर आप 80 कदम भी पैदल ठीक से नहीं चल सकते। दरअसल यह दुर्दशा है शेर लौहारा पंचायत को मुख्य मार्ग से जोड़ने वाली सड़क की। यह सड़क दयोलडु, शेर लौहारा, कलर गांव से होते हुए लगभग 3 हजार की आबादी को मुख्य सड़क से जोड़ती है, जिसमें अधिकतम आबादी अनुसूचित जाति से संबंधित है।
PunjabKesari, Road Inspection Image

लोगों की इस समस्या को देखने के लिए जब देहरा भजपा युवा नेता सुकृत सागर ने गांव का दौरा किया तो लोगों ने बताया कि इस सड़क की इतनी दुर्दशा है कि आम दिनों में भी यहां पर पैदल नही चला जा सकता। सड़क न होने की वजह से वे बच्चों को अच्छी शिक्षा नहीं दिलवा पा रहे हैं। लोगों ने बताया कि जब कहीं से कोई मदद नहीं मिली तो उन्होंने खुद ही 2 लाख रुपए इकट्ठा कर एक डंगा भी सड़क को बचाने के लिए बनवाया है। हालांकि पूर्व विधायक रविंदर रवि ने इस सड़क में निर्माण के लिए 2 पुलिया बनाने के लिए पैसे दिए हुए थे लेकिन प्रशासन वो भी नहीं बनवा पाया।
PunjabKesari, Road Inspection Image

सुकृत सागर ने कहा कि यह सड़क बिल्कुल नाले में बदल चुकी है और यहां पर पैदल चलना भी नामुनकिन है। लोगों को मजबूरन सड़क छोड़ कर फसल से भरे हुए खेतों से होकर जाना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इस सड़क में सबसे पहले पुलिया बननी है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को इसकी जानकारी मौके से ही दे दी है तथा निवेदन किया है कि जल्द ही पुलियों का टैंडर करवाकर काम शुरू करवाएं। पुलियों के लिए कुछ पैसा पूर्व विधयाक रविन्दर रवि ने दिया हुआ है तथा उम्मीद है कि बाकी का बजट भी जयराम सरकार उपलब्ध करवा देगी। उन्होंने कहा कि लोगों की यह समस्या काफी बड़ी है तथा इसके समाधान के लिए हरस्तर पर संघर्ष किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News