आयुर्वेदिक अस्पताल देहरा बनेगा कोविड केयर सेंटर, सीएमओ कांगड़ा ने किया औचक निरीक्षण

punjabkesari.in Thursday, May 20, 2021 - 06:20 PM (IST)

देहरा (राजीव शर्मा) : कोरोना के बढ़ते मामलों ने कांगड़ा जिला की सांसें भी फुला दी है। लगातार कोविड-19 मरीजों की संख्या बढ़ रही है। सीएम जयराम ठाकुर को भी धर्मशाला आकर समीक्षा करनी पड़ रही है। बीते कल देहरा के विधायक होशियार सिंह ने भी देहरा उपमंडल व ज्वालामुखी के विधायक रमेश धवाला ने ज्वालामुखी उपमंडल के कोविड रोगियों की व्यथा सीएम जयराम ठाकुर के समक्ष रखी। जिसपर सीएम ने तुरंत अधिकारियों को आदेश दिए। वहीं आज सीएमओ कांगड़ा डॉ गुरदर्शन गुप्ता ने भी यहां औचक निरीक्षण किया। इस मौके पर देहरा के निर्दलीय विधायक होशियार सिंह व एसडीएम देहरा धनबीर ठाकुर उपस्थित रहे। देहरा में कोविड-19 मरीजों की सुविधा के लिए उपमंडल आयुर्वेदिक अस्पताल देहरा में 20 बिस्तर का कोविड सैंटर आगामी 2, 3 दिनों में शुरू हो जाएगा, जिसमें मरीजों को सभी सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। 

देहरा के निर्दलीय विधायक होशियार सिंह ने कहा देहरा, ज्वालामुखी व जसवां परागपुर में 5 लाख लोगों की आबादी है। अगर कोई भी बीमार होता है तो उसको टांडा के धर्मशाला जाना पड़ता है। उन्होंने कहा कि इस बाबत सीएम जयराम ठाकुर से आग्रह किया कि देहरा में भी कोविड केयर सेंटर बनाया जाए ताकि 5 लाख आबादी को यहां सुविधा मिल सके। उन्होंने कहा बीते कल सीएम जयराम ठाकुर की धर्मशाला में एक रिव्यू बैठक थी। जिसमें यह मुद्दे रखे गए और सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए। वही आज सीएमओ कांगड़ा डॉक्टर गुरुदर्शन गुप्ता व एसडीएम देहरा धनबीर ठाकुर मौके पर पहुंचकर आयुर्वेदिक अस्पताल देहरा का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि यहां कोविड सेंटर में 20 बेड की कैपेसिटी तैयार की जा रही है। यहां पर कोविड-19 के रोगियों को रखा जाएगा। अगर कोई ज्यादा सीरियस होता है तो उसको फिर टांडा मेडिकल कॉलेज रेफर किया जाएगा। 

सीएमओ कांगड़ा डॉ गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि कोविड-19 के मामलों की अचानक हुई बढ़ोतरी को देखते हुए बीते कल सीएम जयराम ठाकुर ने रिव्यू मीटिंग के दौरान आदेश दिए थे कि देहरा में कोविड सेंटर बनाया जाए। इसके लिए आज निरीक्षण किया गया है और जल्द ही यहां 20 बेड क्षमता वाला कोविड केयर सेंटर शुरू किया जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News