कोरोना वायरस का खौफ: परवाणू बैरियर सील

punjabkesari.in Friday, Mar 20, 2020 - 03:14 PM (IST)

सोलन (पाल) : देश भर में फैले कोरोना वायरस के खौफ के कारण प्रदेश सरकार ने प्रदेश में पर्यटकों के आने पर रोक लगा दी और इस बारे में वीरवार शाम को अधिसूचना भी जारी कर दी। इसी अधिसूचना के तहत परवाणू पुलिस ने भी परवाणू बैरियर को पूरी तरह से सील कर दिया। टीटीआर चैक पर नाका लगा कर टूरिस्टों को प्रदेश में दाखिल होने से पहले ही वापस भेज दिया। हालांकि स्थानीय लोगों की आवाजाहीं पहले की तरह ही सामान्य है, लेकिन बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों को पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बैरियर को सील करने के लिए शिफ्टों में करीब 8-9 पुलिस के जवान लगे हुए है। इसके अलावा परवाणू बैरियर के साथ धर्मपुर, कसौली, भोजनगर लगाए गए है और वहां से भी पर्यटकों की एंट्री भी पूरी तरह से बंद की गई है।

सभी वाहनों की हो रहीं चैकिंग

बैरियर में नाके के दौरान पुलिस की टीम आने वाली सभी गाड़ियों की चैकिंग कर रहीं है और लोगों से पूछताछ कर रहीं है। इसके बाद पर्यटकों की गाड़ियों को वापस भेजा जा रहा है। डीएसपी योगेश रोल्टा के नेतृत्व में एक टीम होटलों से भी पर्यटकों को वापस भेजने में लगी है। इसके तहत कसौली व धर्मपुर में पुलिस के जवान होटलों में जाकर बुकिंग कैंसिल करवा रहें है और होटल मालिकों को किसी भी पर्यटक को कमरा न देने की सख्त हिदायत दे रहें है। डीएसपी योगेश रोल्टा ने बताया कि हमने अधिसूचना के आते ही बैरियर पर नाका लगाया है और टूरिस्टों को वापस भेज रहें है। इसके लिए कसौली, धर्मपुर, भोजनगर में भी पुलिस की टीम लगी हुई है।

इधर ऑटो किए जा रहे सेनेटाइज 

PunjabKesari

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए ऑटो रिक्शा को सेनेटाइज करना शुरू कर दिया है। ऑटो को सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव कर सेनेटाइज किया जा रहा है। ऑटो में सफर करने वाले यात्रियों की सुरक्षा के लिए ऑटो यूनियन ने कदम उठाया है। इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए ऑटो यूनियन के प्रधान दिनेश शर्मा बताया कि कोरोना वायरस के चलते सभी ऑटो को सेनेटाइज किया जा रहा है ताकि कोरोना के खतरे को कम किया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News