2 पक्षों में विवाद रोकने गए SHO सहित पुलिस कर्मियों पर डंडों व बैट से हमला, 3 लोग गिरफ्तार

Tuesday, May 05, 2020 - 06:27 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): कर्फ्यू व लॉकडाऊन के बीच लोगों में आपसी विवाद थमते नजर नहीं आ रहे हैं। लोग कुछ इस तरह से पेश आ रहे हैं कि पुलिस वालों को भी नहीं बख्श रहे हैं। ऐसा ही उदाहरण शिमला के कमला नेहरू अस्पताल के समीप सरवैंट क्वार्टर में सोमवार देर रात हुए दो पक्षों के बीच विवाद में सामने आया है। यहां पर दोनों पक्षों में हुए विवाद को शांत करवाने मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों पर ही एक पक्ष ने हमला कर डाला।

परिवार के 3 लोगों को किया गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि हमलावरों ने डंडों व बैट से पुलिस पर हमला किया। इस दौरान छोटा शिमला के एसएचओ प्रवीण कुमार और पुलिस कर्मी चोटें आई हैं। पुलिस ने हमला करने वाले 1 परिवार के 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। एसएचओ छोटा शिमला प्रवीण कुमार ने शिकायत में कहा है कि ईशान, ऋषव, तरुण और इनके परिवार की 2 महिलाओं ने पुलिस टीम पर हमला कर सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाई। पुलिस के अनुसार केएनएच अस्पताल के पास बीती रात दो पड़ोसी आपस में लड़ रहे थे। एक युवती की शिकायत पर एसएचओ छोटा शिमला के नेतृत्व में पुलिस दल मौके पर पहुंचा और तफ्तीश में सामने आया कि झगड़े की वजह छेड़छाड़ है।

दो आरोपियों के खिलाफ पहले भी दर्ज हैं मामले

आरोपियों से जब पुलिस पूछताछ करने लगी तो इन्होंने पुलिस दल पर हमला कर दिया। तभी थाना सदर से अतिरिक्त पुलिस भेजी गई तथा हालात पर काबू पाया गया। एसएचओ प्रवीण की शिकायत पर हमला करने वालों के खिलाफ हत्या के प्रयास (307) की संगीन धारा सहित सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने और लॉकडाऊन तोडऩे की धाराओं में केस दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किए गए दो आरोपियों के खिलाफ पहले भी छोटा शिमला थाना और सदर थाने में मारपीट व छेडख़ानी के मामले दर्ज हैं।

आरोपियों ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर जड़े आरोप

दूसरी ओर आरोपियों ने पुलिस कर्मी पर मारपीट करने के आरोप जड़े हैं। आरोपियों का कहना है कि पुलिस पक्षपातपूर्ण रवैया अपना रही है। जांच के नाम पर देर रात पहुंचे पुलिसकर्मी नशे की हालत में थे तथा उन्होंने परिवार के लोगों के साथ मारपीट की थी। आरोपियों ने इस घटना से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए पुलिस पर उन्हें बेवजह पीटने का आरोप लगाया है।

क्या बाेले एसपी शिमला

एसपी शिमला ओमापति जम्वाल ने बताया कि यह मामला पुलिस के ध्यान में आया है। इस मामले में पुलिस कर्मियों पर हमला करने वाले 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एक युवती की शिकायत पर एसएचओ छोटा शिमला के नेतृत्व में पुलिस दल मौके पर पहुंचा था और तफ्तीश में सामने आया कि झगड़े की वजह छेड़छाड़ है। आरोपियों से जब पुलिस पूछताछ करने लगी तो इन्होंने पुलिस दल पर हमला कर दिया। मामले को लेकर कार्रवाई जारी है।

Vijay