खच्चरें चराने को लेकर उपजा विवाद, युवक पर डंडे से किया हमला

Tuesday, Aug 13, 2019 - 07:56 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): मंडी के उपमंडल सुंदरनगर के डैहर में एक व्यक्ति द्वारा घासनी में खच्चरों को चराने को लेकर उपजे विवाद में डंडे के साथ मारपीट और रास्ता रोकने का मामला सामने आया है। इस मारपीट को लेकर शिकायतकर्ता ने डैहर पुलिस चौकी के माध्यम से सुंदरनगर पुलिस स्टेशन में आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दी है। शिकायतकर्ता रमेश कुमार पुत्र हंसराज गांव देहवीं, डाकघर कांगू, तहसील सुंदरनगर, जिला मंडी के अनुसार उसके पिता ने 3 खच्चरें पाल रखी हैं और प्रतिदिन की तरह वह और उसका चचेरा भाई वनीत उन्हें चराने के लिए गांव अलसू की अलसेड़ खड्ड गए हुए थे। जब वे खच्चरों को अलसेड़ खड्ड के साथ स्थित पंप हाऊस के समीप चरा रहे थे तो बूंदाबांदी होने के कारण दोनों एक चट्टान के नीचे बैठ गए।

शिकायतकर्ता के सिर पर डंडे से कर दिया वार

इस दौरान अचानक से मौके पर आरोपी जमना दास उर्फ बालकू पुत्र लौहका राम निवासी अलसू, डाकघर डैहर, जिला मंडी हाथ में डंडा लेकर आया और उन दोनों से उसकी घासनी में खच्चरों को चराने को लेकर पूछने लगा। इस पर शिकायतकर्ता व उसके भाई ने उसे बारिश के कारण गलती से उसकी घासनी में खच्चरों के चले जाने को लेकर बताया। इतना सुनते ही आरोपी ने अपने हाथ में लिए डंडे से उसके सिर पर वार कर दिया। यह देखकर उसका चचेरा भाई डर के कारण मौके से भाग गया। शिकायतकर्ता ने कहा कि जब वह भी मौका से भागने लगा तो आरोपी ने उसका रास्ता रोककर उसके दाहिने हाथ पर डंडे से वार कर दिया, जिससे उसके दाहिने हाथ के अंगुठे में चोट लग गई। शिकायतकर्ता ने आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दर्ज किया मामला

सुंदरनगर थाना के एस.आई. प्रकाश चंद पुलिस ने शिकायतकर्ता के बयान के आधार पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। शिकायतकर्ता का मैडीकल व प्रारंभिक जांच के अनुसार पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 323 व 341 में मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

Vijay