दिवाली पर ATM का निकला दम, लोगों को झेलनी पड़ी परेशानियां

Sunday, Oct 27, 2019 - 04:13 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): देशभर में दिवाली का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है, लेकिन इस मौके पर विभिन्न बैंकों के एटीएम पूरी तरह से जवाब दे चुके हैं। मंडी जिला के सुंदरनगर में बाजार में खरीदारी को निकले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कहने के लिए शहर में दर्जनों एटीएम हैं, लेकिन वर्तमान में ज्यादातर एटीएम में पैसे ही नहीं हैं। अगर कहीं किसी 1-2 एटीएम में पैसे हैं तो वहां पर भी उपभोक्ताओं की लंबी कतारें लगी रहीं।


बता दें कि एटीएम में पैसे न होना यह कोई नई कहानी है। जब भी कोई त्योहार आता है तो शहर के एटीएम जबाव दे जाते हैं। इस प्रकार की असुविधा उपभोक्ताओं को हर वर्ष आती है। बैंकों द्वारा पर्याप्त कैश का इंतजाम नहीं किया जाता है। ऐसे में एक ही दिन में एटीएम खाली हो जाते हैं। हर बार ऐसा होता है लेकिन इस तरफ ध्यान नहीं दिया जाता है। इसके चलते इसकी परेशानी ग्राहकों को झेलनी पड़ती है।

एटीएम पर लगी रही लंबी लाइन, लेकिन नहीं निकले पैसे

दिवाली पर खरीदारी करने के लिए सुंदरनगर के भोजपुर, बीबीएमबी कॉलोनी, नरेश चौक सहित चतरोखड़ी में लगे एटीएम पर पहुंचे तो ज्यादातर जगहों पर पैसा ही नहीं था। एटीएम पर खड़े ज्यादातर लोग बैंकों के अधिकारियों को कोसते नजर आए। उनका कहना था कि बैंक ग्राहकों को पैसा निकालने के लिए एटीएम तो थमा देता है लेकिन जब जरूरत पड़ती है तो एटीएम साथ नहीं देता है।

Ekta