कांग्रेस की युवा रोजगार यात्रा के सदस्य पद से आश्रय शर्मा ने दिया इस्तीफा

Sunday, Sep 11, 2022 - 07:43 PM (IST)

मंडी (रजनीश): एकजुटता की बात करने वाली कांग्रेस की लड़ाई एक बार फिर से सामने आई गई है। अब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव आश्रय शर्मा ने मंडी जिले में कांग्रेस की युवा रोजगार यात्रा सदस्य पद से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफे के पीछे का कारण यह है कि जिले में युवा रोजगार यात्रा पहले अगस्त महीने में तय की थी, जिसे विधायक विक्रमादित्य सिंह ने मानसून सत्र का हवाला देकर स्थगित करने के लिए कहा था। अब विक्रमादित्य सिंह ने यात्रा शुरू करने की जानकारी नहीं दी, जिस पर आश्रय शर्मा नाराज हो गए और युवा रोजगार यात्रा के सदस्य के पद से इस्तीफा दे दिया। जानकारी के अनुसार कि मंडी जिले में युवा रोजगार यात्रा का शुभारंभ विधायक विक्रमादित्य सिंह करसोग और सराज विधानसभा क्षेत्र से सोमवार से कर रहे हैं। बता दें कि युवा रोजगार यात्रा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष व मंडी सांसद प्रतिभा सिंह की अध्यक्षता और विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री व कैंपेन कमेटी के चेयरमैन सुखविंदर सिंह की अगुवाई में निकाली जा रही है।

बिना सूचना दिए व बिना चर्चा करके रख दी युवा रोजगार यात्रा 
आश्रय शर्मा का कहना है कि 17 अगस्त से मंडी जिले में युवा रोजगार यात्रा कार्यक्रम तय किया गया था और ब्लाक स्तर पर इस कार्यक्रम की तैयारियां पूरी कर ली गई थीं। इस बीच शिमला ग्रामीण विधायक विक्रमादित्य सिंह का फोन आया कि जो यात्रा का कार्यक्रम रखा गया है उसे मानसून सत्र के बाद रखते हैं और इकट्ठे करते हैं, इससे जनता में अच्छा संदेश जाएगा। इसके बाद मंडी जिले में युवा रोजगार यात्रा को स्थगित कर दिया गया। अब विक्रमादित्य सिंह ने बिना पूछे और बिना सूचना दिए व बिना चर्चा करके युवा रोजगार यात्रा रख दी। आश्रय ने कांग्रेस के 3 अन्य नेताओं से भी नाराजगी दर्शाई है। उन्होंने कहा कि तीनों ही बड़े नेता इस यात्रा के पदाधिकारी हैं, इसलिए इनका भी कत्र्तव्य था कि सबको साथ लेकर चलें। आश्रय ने कहा कि उन्हें हिमाचल कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला ने इस यात्रा का दायित्व सौंपा था। 

आश्रय-विक्रमादित्य के बीच सियासी जंग आई सामने
पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुखराम के परिवार के बीच में राजनीतिक विवाद किसी से छिपा नहीं है लेकिन अब आश्रय शर्मा और विक्रमादित्य सिंह के बीच में सियासी जंग जनता के सामने आ गई है।

अनिल नवरात्र में कर सकते हैं बड़ा ऐलान
सदर से भाजपा विधायक अनिल शर्मा किस पार्टी में रहेंगे, इसका ऐलान वह नवरात्र में करेंगे। अभी उन्होंने चुप्पी साध ली है। राजनीतिक गलियारों में पिता और पुत्र के एक पार्टी में रहने की भी चर्चा है और यह भी बताया जा रहा है कि अनिल शर्मा सदर विधानसभा क्षेत्र की जनता से चर्चा कर चुके हैं। इसके साथ ही कुछ दिन पहले मंडी में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ भी अनिल शर्मा बंद कमरे में बैठक कर चुके हैं। अब देखना यह है कि अनिल शर्मा भाजपा में ही रहते हैं या फिर कांग्रेस का दामन थामते हैं लेकिन सूत्रों की मानें तो भाजपा भी अनिल शर्मा से किनारा नहीं करना चाहती है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay