थाईलैंड ओपन टूर्नामैंट में छाया सुंदरनगर का आशीष, क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

Tuesday, Jul 23, 2019 - 08:23 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): हिमाचल प्रदेश के सुंदरनगर के जरल गांव से सबंध रखने वाले मुक्केबाज आशीष चौधरी ने एक बार फिर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। एशियन चैम्पियनशिप बॉक्सिंग में भारत के लिए सिल्वर मैडल जीतने वाले आशीष चौधरी अब थाईलैंड में भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं। आशीष चौधरी ने थाईलैंड ओपन टूर्नामैंट में अपने विपक्षी थाई खिलाड़ी को 4-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। आशीष अब क्वार्टर फाइनल मुकाबले में चीन के खिलाड़ी के साथ बुधवार को अपने पंच का दम दिखाएंगे।

टूर्नामेंट में भारत की तरफ से 6 खिलाड़ी ले रहे हिस्सा

थाईलैंड ओपन टूर्नामैंट 18 से 28 जुलाई तक थाईलैंड के बैंकॉक शहर में आयोजित किया जा रहा है। इसमें विश्वभर के 33 देशों के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं और भारत की तरफ से इस प्रतियियोगिता में 6 खिलाड़ी अपना दम दिखा रहे हैं। इसमें मंडी जिला के उपमंडल सुंदरनगर के जरल गांव से संबंध रखने वाले आशीष चौधरी 75 किलोभार वर्ग में खेल रहे हैं।

वैल्फेयर ऑफिसर के पद पर तैनात हैं आशीष

बता दें कि मौजूदा समय में आशीष चौधरी मंडी जिला के लडभड़ोल में तहसील वैल्फेयर ऑफिसर के पद पर तैनात हैं। आशीष की इस जीत पर प्रदेश बॉक्सिंग संघ के अध्यक्ष राजेश भंडारी, उपाध्यक्ष सुरेंद्र शांडिल, माता-पिता और कोच नरेश वर्मा ने बधाई दी है। वहीं इस जीत पर आशीष के माता-पिता ने खुशी जाहिर करते हुए उम्मीद जताई है कि आशीष थाईलैंड ओपन टूर्नामैंट का खिताब जीतकर भारत वापस लौटेगा। आशीष पिछले 10 साल से बॉक्सिंग खेल से जुड़े हुए हैं।

Vijay