कुल्लू विधानसभा के लिए 25 करोड़ रूपये की योजनाओं की मिली स्वीकृति : ठाकुर

punjabkesari.in Sunday, Jan 24, 2021 - 01:35 PM (IST)

कुल्लू (ब्यूरो) : कुल्लू सदर के विधायक सुंदर सिंह ठाकुर ने परिधिगृह कुल्लू में लोक निर्माण विभाग और आईपीएच विभाग के अधिकारियों के साथ विधायक प्राथमिकता की योजनाओं को लेकर समीक्षा बैठक की। इस दौरान विधायक सुंदर सिंह ठाकुर ने लोक निर्माण विभाग और आईपीएच विभाग के अधिकारियों को जनकल्याकारी योजनाओं को धरातल पर कार्यो के लिए उचित दिशा निर्देश दिए। जिसमें आगामी बजट को लेकर नई योजनाओं तैयार जनकल्याणकारी योजनाए तैयार की जाएगी। 

विधायक कुल्लू सुंदर सिंह ठाकुर ने बताया कि 2021-22 के बजट को लेकर 28 जनवरी को मुख्यमंत्री के साथ शिमला में बैठक रखी है जिसमें विधायक प्राथमिकता को लेकर आगामी योजनाओं और पूरानी योजनाओं पर समीक्षा होगी। उन्होंने कहा कि इससे पहले  लोकनिर्माण विभाग और आईपीएच विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की है। उन्होंने कहा कि कुल्लू विधानासभा में विधायक प्राथमिकता में खराहल घाटी के लिए 9 करोड़ 50 लाख रूपये से पेयजल योजना स्वीकृत हुई है और मार्च में टैंडर के साथ निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

इसके साथ प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के तहत 21 करोड़ रूपये की योजना स्वीकृति के लिए भेजी जा रही है, जो मेरी विधायक प्राथमिकता में है। उन्होंने कहा कि डुगीलग, पीज, बागन के लिए पेयजल योजनाएं तैयार की जा रही है और सड़कों की टारिंग के लिए डुगीलग से डूबकन सड़क, जेठानी सड़क, त्रेहण से नरोगी सड़क, कब्रिस्तान मठ सड़कों टारिंग की जाएगी इसके साथ मणिकर्ण घाटी के  दुर्गम क्षेत्र रशोल, ग्राहण के लिए सड़क निर्माण के लिए फोरेस्ट क्लीरेंस की औपचारिकताए पूरी की जा रही है। उन्होंने कहा कि कुल्लू विधानसभा के मणिकर्ण, लगघाटी, खराहल घाटी में पर्यटन के विकसित करने के लिए नई योजनाओं तैयार कर आगामी बजट में प्रावधान किया जाएगा जिसमें  बिजली महादेव, काईसधार, मणिकर्ण, लगघाटी के गोरूडूग के क्षेत्र को लेकर मुख्यमंत्री के समक्ष रखी जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prashant sharma

Recommended News

Related News