आढ़तियों की मनमानी और सेब के पैसे न मिलने पर बागवानों में रोष, सरकार को दी ये चेतावनी

Tuesday, Oct 01, 2019 - 06:36 PM (IST)

ठियोग (सुरेश): सेब सीजन में सेब के पैसे न मिलने से बागवानों में रोष दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। पिछले कुछ दिनों पहले बागवानों ने नारकंडा में आढ़तियों की मनमानी और समय पर पैसे ने मिलने से रोष प्रदर्शन किया। यही नही, बागवानों ने विधायक राकेश सिंघा के साथ मिलकर चक्का जाम कर सरकार से आढ़तियों पर शिकंजा कसने की मांग की लेकिन अभी तक कई आढ़ती अपनी दुकानें बंद कर रफूचक्कर हो गए हैं। बागवानों की समस्या को लेकर मंगलवार काे फिर विधायक राकेश सिंघा से बागवानों ने मुलाकात की और आगामी रूपरेखा पर विचार-विमर्श किया।

इस दौरान विधायक ने कहा कि सरकार सेब के पैसे दिलवाने के लिए बिल्कुल प्रयास नहीं कर रही है। सरकारी तंत्र पूरी तरह से गहरी नींद में सोया है और बागवानों का पैसा आढ़तियों के पास फंसा हुआ है। उन्होंने कहा कि कानून के मुताबिक सेब का पैसा सेब बिकने के दिन ही देना होता है लेकिन आढ़तियों की मनमानी के सामने सरकार भी बेबस है। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर उन्होंने मुख्यमंत्री से भी मुलाकात की है लेकिन अगर 15 अक्तूबर तक सरकार ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया तो एक बार फिर बागवान सड़कों पर उतरकर चक्का जाम करेगा जिसके लिए सरकार जिमेदार होगी।

बता दें कि सेब सीजन में समय पर पैसे न मिलने से इन दिनों बागवानों का रोष सरकार के प्रति बढ़ता जा रहा है और कई आढ़ती भी अब अपना सामान बांधकर रफूचक्कर होने की आड़ में है,ऐसे में बागवानों ने सरकार से मांग की है कि जल्द आढ़तियों पर शिकंजा कस कर बागवानों के पैसे वापस दिला दें।

Vijay