घर में बेटी की शादी, आढ़ती कर रहा पैसे देने में आनाकानी (Video)

Tuesday, Sep 24, 2019 - 06:08 PM (IST)

ठियाेग (सुरेश): सेब सीजन के दौरान बागवानों के साथ होने वाली लूट का एक मामला सामने आया है। नारकंडा में विनायक ट्रेडर के नाम से काम कर रहे एक आढ़ती के खिलाफ लोगों ने धोखाधड़ी के आरोप लगाए हैं और इस बाबत एसआईटी को शिकायत भी दी गई है। कुल्लू के बागवान बालकृष्ण वर्मा सहित कई अन्य बागवानों से सेब खरीद कर ये आढ़ती अब पैसे देने में आनाकानी कर रहा है।

बालकृष्ण का कहना है कि उन्होंने 27 जुलाई को आढ़ती काे 2 लाख का सेब बेचा, जिस पर आढ़ती ने उन्हें चैक दिया लेकिन बैंक से पैसे न मिलने पर जब उन्होंने आढ़ती से पैसों के बारे में पूछा तो उसने कई बार टाल दिया, जिसके बाद बालकृष्ण ने फोन पर कई बार बात की लेकिन आढ़ती ने न तो फोन उठाया और न ही वो नारकंडा में मिला। बालकृष्ण का कहना है कि उसकी बेटी की शादी है और मजदूरों को सेब का पैसा देना है लेकिन आढ़ती इधर-उधर का बहाना बनाकर उसे ठग रहा है, जिसके चलते उन्होंने एसआईटी में शिकायत दर्ज कर दी है और सरकार से मांग की है कि जल्द ही उनका पैसा उन्हें दिलाया जाए।

बता दें कि नारकंडा में लोगों ने आढ़तियों को लेकर कई बार प्रशासन के सामने शिकायत है कि कई आढ़ती बिना लाइसैंस के काम कर रहे हैं और बागवानों को लूटने का काम कर रहे हैं। नारकंडा में विनायक ट्रेडर के खिलाफ 15 से अधिक लोगों ने पुलिस में शिकायत दर्ज करने के लिए पत्र लिख कर विधायक राकेश सिंघा को दे दिया है। अब ऐसे में पुलिस और एसआईटी इस आढ़ती पर कब तक शिकंजा कसती है ये देखना बाकी है।

Vijay