अनुराग ठाकुर ने साधा निशाना, बोले-वर्षों तक सत्ता में रहने वाली कांग्रेस की नहीं बदली मानसिकता

punjabkesari.in Saturday, May 14, 2022 - 11:33 PM (IST)

पालमपुर (भृगु): केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण तथा खेल एवं युवा मामलों के मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि इतने वर्षों तक सत्ता में रहने वाली कांग्रेस की मानसिकता आज भी नहीं बदली है तथा आज भी कांग्रेस बांटो तथा राज करो की मानसिकता के साथ चल रही है। पालमपुर में पत्रकारों से अनौपचारिक बात करते हुए अनुराग ठाकुर ने एक प्रश्न के उत्तर में यह बात कही। अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस आज भी जातिवाद के आधार पर राजनीति करने की सोचती है, जबकि दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार तथा भाजपा सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के मूल मंत्र के साथ काम करती है। ऐसे में समाज के सभी वर्गों को चाहे वह उज्वला योजना हो, मुद्रा योजना हो, जल जीवन मिशन हो, स्टार्टअप या स्टैंडअप योजना हो या प्रधानमंत्री आवास योजना हो, किसी का धर्म व जाति को देखकर नहीं, अपितु सबको एक नजर के साथ लाभार्थी के रूप में देखकर लाभ प्रदान किया है।

गांधी परिवार से बाहर भी क्या कांग्रेस देख पाएगी
कांग्रेस द्वारा एक फैमिली की एक टिकट पर चिंतन शिविर में मंथन किए जाने के संदर्भ में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अपनी नीति स्वयं तय करनी है, इस पर वह अधिक नहीं कहेंगे परंतु कांग्रेस क्या कभी यह निर्णय कर पाएगी कि कांग्रेस का अध्यक्ष आम कार्यकत्र्ता होगा। गांधी परिवार से बाहर भी क्या कांग्रेस देख पाएगी।

कौन उस विचारधारा के लोगों के साथ उनके घरों में जाकर रुकते रहे
पंजाब में खालिस्तान समर्थकों की गतिविधियां बढ़ने को लेकर पूछे प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि यह एक कमजोर सरकार का उदाहरण है। पंजाब में ऐसे तत्वों पर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। पंजाब बड़ी कठिनाई से 30 वर्षों से शांति एवं भाईचारा बनाए रखे हुए है। वहीं पंजाब सीमावर्ती प्रदेश भी है। ऐसे में यहां शांति बनी रहनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जो देश मेंं असुरक्षा की भावना किसी प्रदेश में पैदा करने का प्रयास करते हैं, उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। आम आदमी पार्टी पर परोक्ष रूप से हमला करते हुए उन्होंने कहा कि पंजाब में किसकी सरकार है और वोट प्राप्त करने के लिए कौन समझौते तक कर लेते हैं, कौन उस विचारधारा के लोगों के साथ उनके घरों में जाकर रुकते हैं, यह उन्हें कहने की आवश्यकता नहीं है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि यदि कोई दल इस दिशा में आगे बढ़ रहा है तो यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News