अनुराग ठाकुर की फोटो से छेड़छाड़, हिमाचल में 8 दवाओं के सैंपल फेल, पढ़िए ये खास खबरें

Thursday, Jan 10, 2019 - 03:43 PM (IST)

शिमला: हमीरपुर से भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर की फोटो के साथ छेड़छाड़ करने पर ऊना में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने ऊना निवासी एक युवक पर आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। बहुचर्चित गुड़िया मर्डर केस से जुड़े सूरज लॉकअप हत्याकांड मामले में शिमला के पूर्व एसपी डीडब्ल्यू नेगी को फिर राहत नहीं मिली है। जाको राखे साइयां मार सके ना कोई' यह कहावत उस समय चरितार्थ हुई जब सोलन में एक कार गहरी खाई में गिरकर अचानक पेड़ पर अटक गई, जिससे कार सवार व्यक्ति की जान बाल-बाल बची। कांगड़ा जिला में पठानकोट जा रही ट्रेन से कटकर महिला की मौत होने का मामला सामने आया है। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में आज घटित 10 बड़ी खबरों से हम आपको अवगत कराते हैं-

पठानकोट जा रही ट्रेन की चपेट में आई महिला
कांगड़ा जिला में पठानकोट जा रही ट्रेन से कटकर महिला की मौत होने का मामला सामने आया है। सूचना मिलते ही कांगड़ा रेलवे थाना से पुलिस टीम मौके पर रवाना हो गई है। जानकारी के मुताबिक अभी थोड़ी देर पहले रेलवे पुलिस थाना कांगड़ा में सूचना मिली की ठाकुरद्वारा के पास एक महिला ट्रेन की चपेट में आ गई। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

गहरी खाई में गिरकर अचानक पेड़ पर अटकी कार
जाको राखे साइयां मार सके ना कोई' यह कहावत उस समय चरितार्थ हुई जब सोलन में एक कार गहरी खाई में गिरकर अचानक पेड़ पर अटक गई, जिससे कार सवार व्यक्ति की जान बाल-बाल बची। बताया जा रहा है कि हादसा गुरुवार को हुआ।

दिव्यांग छात्रों ने एक बार फिर रचा इतिहास
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) के दिव्यांग छात्रों ने एक बार फिर यूजीसी की जेआरएफ और नेट पास कर इतिहास रचा है। बता दें कि इन 9 छात्रों में से दो ने जेआरएफ और 7 ने नेट पास किया। खास बात यह है कि नेट में पास होने वाले छात्रों में से 5 दिव्यांग हैं।

बर्फ में स्किड होकर सड़क से बाहर पलटी एंबुलेंस
नाहन के हरिपुरधार इलाके के गत्ताधार में एक 108 एंबुलेंस बर्फ में स्किड होकर सड़क से बाहर लुढ़क गई। गनीमत यह रही कि हादसे में ईएमटी और पायलेट को ज्यादा चोटें नहीं आई हैं। दोनों सुरक्षित हैं। गनीमत यह भी रही कि हादसे को दौरान एंबुलेंस में कोई मरीज नहीं था।

हिमाचल में बनी 8 दवाओं के सैंपल फेल
हिमाचल में बन रही 8 दवाओं के सैंपल फिर फेल हो गए हैं। देशभर में 29 दवाओं के सैंपल फेल हुए हैं। केन्द्रीय दवा मानक नियंत्रण संगठन (सी.डी.एस.सी.ओ.) ने इस माह का ड्रग अलर्ट जारी किया है। राज्य ड्रग विभाग ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 8 उद्योगों को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है।

रसोई गैस सिलेंडर में लगी भयानक आग
कांगड़ा में संसारपुर टैरेस के गांव बढाल में रसोई गैस सिलेंडर में लगने का मामला सामने आया है। बता दें कि घटना वीरवार सुबह करीब 8 बजे हुई। जहां परिवार के लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई। वहीं आग लगने से घर का सामान जलकर राख हो गया है।

अनुराग ठाकुर की फोटो से छेड़छाड़ करने पर केस दर्ज
हमीरपुर से भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर की फोटो के साथ छेड़छाड़ करने पर ऊना में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने ऊना निवासी एक युवक पर आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। मामले की जांच की जा रही है। जानकारी के अनुसार ऊना निवासी मदन पूरी ने आरोप लगाया कि वार्ड नं 9 के एक युवक ने अनुराग ठाकुर की फोटो के साथ छेड़छाड़ की है। उसने उनकी फोटो में चौकीदार चोर लिखा है।

जयराम सरकार ने किया 6 DSP का तबादला
राज्य सरकार ने 6 डी.एस.पी. के तबादला आदेश जारी किए हैं। इसके तहत डी.एस.पी. सी.आई.डी. (सैंट्रल रेंज) मंडी सोम दत्त को एस.डी.पी.ओ. पांवटा साहिब जिला सिरमौर लगाया गया है।

श्री साई यूनिवर्सिटी के छात्रों कीे बड़ी उपलब्धि
श्री साई यूनिवर्सिटी पालमपुर में बी.टैक मैकेनिकल इंजीनियरिंग (7वें समैस्टर) के छात्रों ने इलैक्ट्रिक मोटर बाइक बनाई जोकि एक बड़ी उपलब्धि है और जिसको तैयार करने में एक महीने का समय लगा। यह सारा काम प्रोजैक्ट इंचार्ज सचिन ठाकुर की देखरेख में किया गया।

शिमला के पूर्व SP नेगी को नहीं मिली HC से राहत
बहुचर्चित गुड़िया मर्डर केस से जुड़े सूरज लॉकअप हत्याकांड मामले में शिमला के पूर्व एसपी डीडब्ल्यू नेगी को फिर राहत नहीं मिली है। गुरुवार को हाईकोर्ट में इस जमानत याचिका पर सुनवाई हुई। लेकिन कोर्ट ने अगली सुनवाई 11 मार्च को तय कर दी। 

 

kirti