गोली वाले बयान के बाद अनुराग खूब चर्चा में, बोले- बुलेट नहीं बैलेट भारी पड़ता है

Tuesday, Feb 04, 2020 - 11:44 AM (IST)

शिमला: दिल्ली विधानसभा चुनाव में बिगड़े बोल के बाद अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा पर चुनाव आयोग ने प्रचार की पाबंदी लगाई थी जोकि अब नहीं रही। इसी बीच अनुराग ठाकुर अपने 'गोली मारो' वाले बयान को लेकर खूब चर्चा में है। अब उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ''लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं, वोट का प्रयोग सही तरह से करें और बुलेट पर बैलेट भारी पड़े ऐसा होना चाहिए.''

अनुराग ठाकुर ने दिया था यह बयान
दिल्ली चुनाव प्रचार के दौरान आयोजित भाजपा के एक कार्यक्रम में केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने भाषण देते हुए कार्यकर्ताओं से विवादित नारे लगवाए थे। उन्होंने 'देश के गद्दारो को, गोली मारो सालों को' नारेबाजी करवाई थी। चुनाव आयोग ने इसे सही मानते हुए कार्रवाई की थी। जिसके बाद अनुराग की जमकर आलोचना हुई। जामिया और शाहीन बाग में हुई फायरिंग को लेकर भी विपक्षी नेताओं ने उन पर हमला बोला और आरोप लगाया कि उनके बयान के बाद ही ऐसा हो रहा है। इंडियन मुस्लिम लीग के सांसद ने बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा और अनुराग ठाकुर के हाल ही में दिए बयानों पर स्थगन प्रस्ताव दिया है। इसके बाद चुनाव आयोग ने विवादित बयान देने वाले भाजपा नेता अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा पर कार्रवाई करते हुए भारतीय जनता पार्टी को निर्देश दिया कि इन दोनों नेताओं को पार्टी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट से हटाया जाए।

 

गौरतलब है कि दिल्ली से बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने नागरिकता संसोधन कानून (CAA) के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में पिछले 40 से ज्यादा से ज्यादा दिनों से चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा था, 'वहां (शाहीन बाग में) लाखों लोग जमा होते हैं। दिल्ली के लोगों को सोचना होगा, और फैसला करना होगा... वे आपके घरों में घुसेंगे, आपकी बहन-बेटियों के साथ बलात्कार करेंगे, उन्हें कत्ल कर देंगे। आज ही वक्त है, कल मोदी जी और अमित शाह आपको बचाने नहीं आ पाएंगे.' दिल्ली विधानसभा चुनाव में 70 सीटों पर 8 फरवरी को दिल्ली की जनता मतदान करेगी और मतगणना 11 फरवरी को की जाएगी।

 

 

kirti