विक्रमादित्य सिंह का दावा, 15 दिनों के भीतर बालूगंज के लिए वैकल्पिक मार्ग किया जाएगा तैयार

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2024 - 09:34 AM (IST)

शिमला: लोक निर्माण एवं शहरी विकास मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आज यहाँ एमएलए क्रॉसिंग के पास हुए भूस्खलन का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि एमएलए क्रॉसिंग के पास हुए भूस्खलन से बालूगंज वाली सड़क मलबे से दब गई है। अल्पावधि के लिए 15 दिनों के भीतर बालूगंज के लिए वैकल्पिक मार्ग तैयार किया जायेगा ताकि लोगों को आने जाने में सुविधा हो। उन्होंने कहा कि दीर्घकालिक दृष्टि से इस क्षेत्र का वैज्ञानिक तरीके से ट्रीटमेंट कर समाधान सुनिश्चित किया जायेगा। इस सड़क के लिए विभागीय अधिकारियों द्वारा उचित डीपीआर तैयार की जा रही है। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि विधानसभा से चौड़ा मैदान बालूगंज सड़क को भी ठीक करने के लिए दीर्घकालिक दृष्टि से समाधान निकाला जायेगा। इस सड़क में जल निकासी की समस्या की बात भी सामने आई है उस दृष्टि से भी आवश्यक कार्य किया जायेगा।

पीडब्ल्यूडी विभाग 15 करोड़ से खरीदेगा अतिरिक्त वैली ब्रिज 

लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि बरसात के मध्यनजर पूरे प्रदेश में काफी पुलों को क्षति हो रही है। लोक निर्माण विभाग द्वारा अतिरिक्त वैली ब्रिज की खरीद की जाएगी और इस पर 15 करोड़ रुपए की राशि खर्च की जाएंगी।

लोक निर्माण मंत्री ने धामी महाविद्यालय का किया निरीक्षण

इसके उपरांत लोक निर्माण मंत्री ने अधिकारियों के साथ 16 मील स्थित राजकीय महाविद्यालय धामी का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि धामी महाविद्यालय के भवन के साथ काफी दरारें आई हुई है जिससे महाविद्यालय का एक हिस्सा असुरक्षित हो गया है। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय का भवन अभी भी सुरक्षित है लेकिन बड़ी-बड़ी दरारों से खतरा बना हुआ है। राष्ट्रीय राजमार्ग वाली सड़क से महाविद्यालय की सड़क तक काफी दरारे आई है।

इस क्षेत्र को चरण वार वैज्ञानिक तरीके से ठीक किया जायेगा ताकि महाविद्यालय भवन को सुरक्षित किया जा सके। इसके उपरांत उन्होंने स्थानीय लोगों की समस्याओं को भी सुना और उनका निराकरण किया। इस अवसर पर जिला उपायुक्त अनुपम कश्यप, पूर्व विधायक सोहन लाल, लोक निर्माण विभाग मुख्य अभियंता सुरेंद्र कुमार जगोटा, अधीक्षण अभियंता दीपक राज, प्राचार्य डॉ जनेश कपूर, मंडल अध्यक्ष गोपाल शर्मा सहित स्थानीय लोग उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News