कोरोना को लेकर बेनतीजा रही सर्वदलीय बैठक, कोई प्रभावी निर्णय नहीं ले पाई सरकार

Saturday, Mar 21, 2020 - 07:28 PM (IST)

शिमला (योगराज): हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के 2 मामले सामने आने के बाद सरकार मुस्तैद हो गई है, जिसके चलते मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शिमला में सर्वदलीय बैठक बुलाई। बैठक में संसदीय मंत्री सुरेश भारद्वाज, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल, विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर, कामरेड राकेश सिंघा सहित अन्य दलों के नेता व अफसर मौजूद रहे। बैठक में मौजूद सभी दलों ने कोरोना को लेकर सरकार के साथ खड़े होने की बात कही और सरकार से प्रभावी कदम उठाने की मांग भी की। हालांकि बैठक में सरकार कोई प्रभावी निर्णय नहीं ले पाई।

सत्र को लेकर अंतिम निर्णय आलाकमान से निर्देश आने के बाद

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना को लेकर सभी दलों ने जरूरी कदम उठाने पर सहमति व्यक्त की है। सत्र को लेकर आलाकमान से निर्देश आने के बाद अंतिम निर्णय लिया जाएगा। प्रदेश में खाद्य का पर्याप्त भंडार है, जरूरी वस्तुओं की कमी नही होने दी जाएगी। अस्पतालों में कोरोना से निपटने के उचित प्रबंध किए गए हैं। लोगों को किसी प्रकार से डरने की जरूरत नहीं है।

फैसले लेने के लिए हाईकमान पर निर्भर न रहे सरकार : मुकेश अग्निहोत्री

वहीं विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि इस आपदा की घड़ी में विपक्ष सरकार के हर फैसले के साथ है। सरकार ने पर्यटकों की आवाजाही पर रोक लगाई है बावजूद इसके अभी भी पर्यटक प्रदेश में कैसे आ रहे हैं, सरकार इसको लेकर गंभीर रहे। सैनिटाइजर व मास्क की उपलब्धता सुनिश्चित करवाए। विपक्ष ने सरकार को हर जरूरी कदम उठाने पर सहमति व्यक्त की है, साथ ही सरकार के फैसले को लेकर हाईकमान पर निर्भर रहने पर हैरानी भी जताई।

मुश्किल घड़ी में सरकार के साथ खड़ी है कामरेड : राकेश सिंघा

वहीं कामरेड राकेश सिंघा ने भी इस मुश्किल घड़ी में सरकार के साथ खड़े रहने की बात की और कहा कि इस वैश्विक खतरे से निपटने के लिए जो भी जरूरी कदम हैं, वह उठाए जाएं, पार्टी सरकार के फैसलों के साथ खड़ी है।

Vijay