शिक्षा विभाग में 18 फरवरी तक सभी की छुट्टियां रद्द, जानिए क्यों जारी किए निर्देश

Sunday, Jan 20, 2019 - 12:23 PM (IST)

शिमला (प्रीति): उच्च शिक्षा विभाग ने अधिकारियों व कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी है। यह विभाग में 28 जनवरी से 18 फरवरी तक सभी को छुट्टियां नहीं दी जाएंगी और न ही वे इस दौरान टूअर पर जा सकेंगे। दरअसल 13वीं विधानसभा के पांचवें सत्र (बजट सत्र) के चलते उच्च शिक्षा विभाग ने यह फैसला लिया है। विभाग के निदेशक की ओर से उपनिदेशकों, कालेजों व स्कूल प्राचार्यों को ऐसे आदेश जारी कर दिए हैं। इन आदेशों के तहत विभाग ने उपनिदेशकों व उनके स्टाफ को इस दौरान कार्यालयों में उपस्थित रहने व जिला कार्यालयों को सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे तक खुले रहने के आदेश दिए गए हैं। 

इस दौरान रविवार को भी ये कार्यालय खुले रहेंगे। इसके साथ ही विभाग ने उपनिदेशकों को विधानसभा से संबंधित सूचनाओं को समय-समय पर शिक्षा निदेशालय को मुहैया करवाने को कहा है। इस दौरान विभाग ने अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि वे विधानसभा से संबंधित पूछे गए प्रश्नों का जवाब देने के लिए एक ऐसे वरिष्ठ अधिकारी को तैनात करें, जिसे पहले से इसका अनुभव हो और वह निदेशालय द्वारा भेजे गए प्रश्नों की जल्द सूचना भेज सकें।

मोबाइल फोन नहीं करेंगे बंद

इस दौरान शिक्षा निदेशक ने अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं कि वे विधानसभा के बजट सत्र के दौरान अपने मोबाइल फोन स्विच ऑफ नहीं करेंगे। कार्यालयों के फोन भी चालू रखेंगे ताकि जरूरत पड़ने पर जिलों के अधिकारियों से बात की जा सके। इसके साथ ही विभाग ने जिलों को 15 जनवरी तक का ब्यौरा अपडेट रखने को कहा है।

Ekta