संदिग्धों के घुसने की आशंका के बाद हिमाचल में अलर्ट जारी

Thursday, Feb 21, 2019 - 11:11 PM (IST)

शिमला: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सी.आर.पी.एफ. के जवानों पर हुए आतंकी हमले के बाद हिमाचल प्रदेश में भी कुछ संदिग्धों के घुसने की आशंका जताई गई है। इस आशंका को देखते हुए सी.आई.डी. की तरफ से अलर्ट जारी कर दिया गया है। हालांकि अभी तक सी.आई.डी. इस निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पाई है कि कोई संदिग्ध प्रदेश की सीमा के भीतर घुसा है या नहीं। वहीं प्रदेश के पुलिस महानिदेशक सीता राम मरड़ी ने प्रदेश में किसी भी संदिग्ध के घुसने की बात को नकारा है।

प्रदेश के कई जिलों में मची हलचल

संदिग्ध के घुसने की आशंका के बाद प्रदेश के कई जिलों में हलचल मच गई है। बताया जा रहा है कि खासकर जम्मू-कश्मीर से लगती चम्बा और कांगड़ा की सीमाओं पर सुरक्षा के बंदोबस्त बढ़ा दिए गए हैं। प्रवेश द्वारों पर सख्ती कर दी गई है। उल्लेखनीय है कि पहले भी एक बार चम्बा जिला के कालाबन और सतरूंडी में आतंकी नरसंहार कर चुके हंै। जिला का 64 किलोमीटर का सीमांत क्षेत्र पड़ोसी राज्य जम्मू-कश्मीर से सटा है, ऐसे में यहां की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाता है।

वर्ष 1998 में आतंकियों ने गोलियों से भून डाले थे 35 निहत्थे मजदूर

इससे पूर्व वर्ष 1998 में भी आतंकवादियों ने सतरूंडी और कालाबन में 35 निहत्थे मजदूरों को गोलियों से भून डाला था। बताया जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर से लगती चम्बा की सीमा पर आई.टी.बी.पी. तैनात कर दी गई है। हिमाचल के कई जिलों पर पुलिस की छानबीन जारी है। हालांकि शिमला में जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन के पास अभी तक ऐसी कोई सूचना नहीं है, ऐसे में प्रशासन ने अभी तक इससे संबंधित कोई छानबीन शुरू नहीं की है।

जिस न्यूज चैनल के हवाले से वायरल हुई सूचना वह 4 साल पहले हो चुका है बंद

वीरवार सुबह से सोशल मीडिया में एक चैनल व सी.आर.पी.एफ. के एक आई.जी. के हवाले से वायरल हो रही सूचना में 4 आतंकवादी जम्मू-कश्मीर से होते हुए चम्बा में दाखिल हुए हैं और ये रावी नदी के रास्ते चम्बा पहुंचे हैं। इस सूचना के वायरल होने के बाद प्रदेश में भी गुप्तचर एजैंसियां व पुलिस टीम सक्रिय हो गई है लेकिन जिस न्यूज चैनल के हवाले से यह सूचना सोशल मीडिया में वायरल हुई है वह चैनल करीब 4 साल पहले बंद हो चुका है, ऐसे में लग रहा है कि यह पुरानी सूचना न हो।  प्रदेश पुलिस के नॉर्थ जोन के आई.जी. डा. अतुल फुलझेले ने कहा कि इस सूचना के तुरंत बाद पुलिस को सतर्क किया गया है। इसके अलावा सी.आर.पी.एफ. के आई.जी. के हवाले से सूचना जारी की गई है, उनसे भी संपर्क हुआ है। अभी तक ऐसी कोई इनपुट नहीं है।

Vijay