POK में एयर स्ट्राइक के बाद हिमाचल में अलर्ट जारी, सुरक्षा पहरा बढ़ा

Tuesday, Feb 26, 2019 - 07:53 PM (IST)

शिमला (योगराज): पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में भारतीय वायु सेना की एयर स्ट्राइक के बाद हिमाचल में भी अलर्ट जारी कर दिया है। इसके तहत पुलिस मुख्यालय ने सभी जिला पुलिस अधीक्षकों को संवेदनशील और अन्य मुख्य स्थानों पर चौकसी बनाए रखने के निर्देश जारी किए हैं। इसके साथ ही जिला पुलिस अधीक्षकों को प्रदेश में रहे कश्मीरी लोगों की सुरक्षा भी सुनिश्चित करने को कहा गया है। एस.पी. लॉ एंड ऑर्डर डॉ. खुशहाल शर्मा ने यह जानकारी दी है।

पावर प्रोजैक्ट्स और बांधों पर भी सुरक्षा पहरा बढ़ा

सभी पहलूओं को देखते हुए सुरक्षा के दृष्टिगत सैन्य क्षेत्रों के साथ ही प्रदेश के पावर प्रोजैक्ट्स और सभी बांधों पर भी सुरक्षा पहरा बढ़ गया है। पड़ोसी राज्य जम्मू-कश्मीर के साथ चम्बा बार्डर पर भी हर गतिविधि पर पैनी नजर रखी जा रहीं है। सोलन जिला में कसौली एयर स्पेस, गोरखा प्रशिक्षण कैंप समेत दोनों छावनियों, सोलन आर्मी कैंप व सी.आर.पी.एफ . कैंप में अलर्ट जारी किया गया है। तीनों हवाई अड्डों समेत कोल डैम, भाखड़ा, पंडोह और पौंग डैम की सुरक्षा का भी पहरा बढ़ाया गया है। नाथपा झाकड़ी समेत बड़ी बिजली परियोजनाओं का पहरा सख्त कर दिया गया है।

एस.आर. मरड़ी ने वीडियो कांफ्रैसिंग से जारी किए निर्देश

सूचना के अनुसार प्रदेश पुलिस महानिदेशक एस.आर. मरड़ी ने वीडियो कांफ्रैसिंग के माध्यम से सभी जिला एस.पी. को सैन्य ठिकानों सहित अन्य संवदेनशीन स्थानों की सुरक्षा को पुख्ता रखने के निर्देश दिए हैं। सूत्रों के अनुसार केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भी सभी राज्यों को उचित दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

Vijay