अजय राणा बोले-भाजपा में भी परिवारवाद लेकिन कांग्रेस के परिवारवाद में अंतर

Wednesday, Apr 10, 2019 - 03:12 PM (IST)

मंडी (नीरज): हिमाचल प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता अजय राणा ने माना कि भाजपा में भी परिवारवाद है लेकिन उन्होंने भाजपा के परिवारवाद को योग्यता का नाम दे दिया। मंडी में आयोजित पत्रकार वार्ता में जब अजय राणा से कांग्रेस नेता कौल सिंह ठाकुर द्वारा भाजपा के परिवारवाद को लेकर उठाए गए सवाल को लेकर पूछा गया तो अजय राणा पार्टी का बचाव करने उतर आए।

भाजपा में योग्यता के आधार पर दिया जाता है टिकट

उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस के परिवारवाद में अंतर है। भाजपा में परिवार के किसी सदस्य को यदि टिकट दिया जाता है तो उसकी योग्यता के आधार पर दिया जाता है जबकि कांग्रेस में टिकट का आबंटन पूरी तरह से परिवारवाद के तहत दिया जाता है। उन्होंने कहा कि क्या कांग्रेस के पास 32 वर्ष की आयु का कोई और नौजवान नहीं मिला जो उन्हें पंडित सुखराम के किसी एक सदस्य को आगे करना पड़ा।

प्रचार के मामले में भाजपा कांग्रेस से कहीं आगे

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों में प्रचार के मामले में भाजपा कांग्रेस से कहीं आगे है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता भी दबी जुबान में इस बात को स्वीकार कर रहे हैं कि भाजपा उनकी पार्टी से अधिक मजबूत है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कई बार सी.एम. जयराम ठाकुर के कार्यों की तारीफ कर चुके हैं और उनकी पीठ थपथपा चुके हैं। उन्होंने कहा कि देशभर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम ही लहर चल रही है और एक बार फिर मोदी ही देश के प्रधानमंत्री बनेंगे।

केंद्र और राज्य सरकार की नीतियों का किया बखान

पत्रकार वार्ता में प्रवक्ता अजय राणा केंद्र और राज्य सरकार की ही नीतियों का बखान करते दिखाई दिए जबकि सांसद के बारे में उनके पास बोलने के लिए कुछ ज्यादा नहीं था। इस मौके पर उनके साथ मंडी संसदीय क्षेत्र भाजपा के मीडिया प्रभारी अजीत कपूर, पंकज शर्मा और राजा सिंह मल्होत्रा भी मौजूद रहे।

Vijay