अखिल भारतीय युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का विस्तार, अमित पठानिया को मिली ये अहम जिम्मेदारी

Friday, Jun 10, 2022 - 08:00 PM (IST)

शिमला (राक्टा): अखिल भारतीय युवा कांग्रेस ने लंबे समय बाद राष्ट्रीय कार्यकारिणी का विस्तार किया है। इसके तहत 60 से ज्यादा युवा नेताओं को राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जगह दी गई है। हिमाचल युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष अमित पठानिया को भी राष्ट्रीय कार्यकारिणी में स्थान मिला है। उन्हें युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में सचिव बनाया गया है। इसके साथ ही हिमाचल के बिलासपुर से संबंध रखने वाली अरुणा महाजन को भी सचिव बनाया गया है। अरुणा पहले से ही पूल में शामिल थीं। कांग्रेस के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल ने कार्यकारिणी विस्तार की सूची जारी की है।

युवा कांग्रेस के तेज-तर्रार नेताओं में शुमार हैं अमित
नूरपुर से संबंध रखने वाले अमित पठानिया युवा कांग्रेस के तेज-तर्रार नेताओं में शुमार हैं और बीते 18 वर्षों के दौरान एनएसयूआई और युवा कांग्रेस के विभिन्न पदों पर सेवाएं दे चुके हैं। पठानिया वर्ष 2004 में एनएसयूआई देहरी के कैंपस प्रभारी रहे। उसके बाद वर्ष 2006 में महासचिव जिला कांगड़ा तथा वर्ष 2007 में एनएसयूआई कांगड़ा के जिलाध्यक्ष रहे। वर्ष 2009 में राजस्थान, पंजाब, पश्चिम बंगाल, दिल्ली व मध्यप्रदेश में हुए संगठनामक चुनाव के पीआरओ, वर्ष 2011 में एनएसयूआई के राष्ट्रीय प्रतिनिधि और राष्ट्रीय सचिव एनएसयूआई के साथ ही उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर, राजस्थान व छत्तीसगढ़ के प्रभारी, वर्ष 2017 में हिमाचल युवा कांग्रेस के महासचिव रह चुके हैं तथा वर्ष 2020 में प्रदेश उपाध्यक्ष हिमाचल युवा कांग्रेस चुने गए थे।

बेहतर कार्यशैली का मिला ईनाम
अखिल भारतीय युवा कांग्रेस ने अमित पठानिया की कार्यशैली को देखते हुए उन्हें राष्ट्रीय कार्यकारिणी में सचिव नियुक्त किया है। पठानिया ने राष्ट्रीय सचिव नियुक्त किए जाने पर सभी वरिष्ठ नेताओं का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि पार्टी हाईकमान ने उन्हें जो जिम्मेदारी सौंपी है, उसे वह बखूबी निभाने का प्रयास करेंगे। पठानिया को राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल किए जाने से उनके समर्थकों में खुशी की लहर है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay