Jairam Cabinet की Meeting कल, ग्रामीण क्षेत्रों को मिल सकता है बड़ा Gift

Tuesday, Mar 05, 2019 - 07:38 PM (IST)

शिमला (योगराज): देश में कभी भी लोकसभा चुनाव का ऐलान हो सकता है, जिसे देखते हुए प्रदेश सरकार ने मार्च महीने में दूसरी कैबिनेट की बैठक बुधवार 6 मार्च को बुलाई है। मंत्रिमंडल की बैठक मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में दोपहर बाद सचिवालय में आयोजित होगी। लोकसभा चुनावों से पहले प्रदेश सरकार की यह अंतिम बैठक मानी जा रही है। हालांकि प्रदेश सरकार ने बीते 1 मार्च को भी मंत्रिमंडल की बैठक आयोजित की थी लेकिन अचानक 5 दिन बाद सरकार नेेे फिर से कैबिनेट की मीटिंग बुलाई है।

ग्रामीण क्षेत्रों को प्लानिंग एरिया से बाहर करने का लिया जा सकता है फैसला

सूत्रों के अनुसार बैठक में प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों को प्लानिंग एरिया से बाहर करने के बारे में कैबिनेट फैसला ले सकती है। ग्रामीण क्षेत्रों को प्लानिंग एरिया से बाहर करने के बाद ग्रामीण क्षेत्र की जनता को राहत मिलेगी। पूर्व की कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में बिना किसी कमेटी की रिपोर्ट के ही प्रदेश के कुछ ग्रामीण क्षेत्रों को टी.सी.पी. के दायरे में लाया गया था। उन खामियों को दूर करने के लिए अब जयराम सरकार ने तैयारी शुरू कर दी है।

नौकरियों का खुल सकता है पिटारा

इसके अलावा कैबिनेट की मीटिंग में प्रदेश के बेरोजगार युवाओंं के  लिए सरकारी नौकरियों का पिटारा भी खुल सकता है। शिक्षा, स्वास्थ्य सहित अन्य विभागों में खाली पदों को भरने के लिए भी कैबिनेट से मंजूरी मिल सकती है। प्रदेश सरकार की लोकसभा चुनाव से पहले यह अंतिम मंत्रिमंडल बैठक है, जिसके चलते सरकार प्रदेश के लोगों के हित में कई अहम फैसले ले सकती है ताकि चुनाव में भाजपा को फायदा मिल सके।

Vijay