Himachal: भुंतर से जयपुर के लिए शुरू हुई हवाई सेवा, पहले दिन जयपुर से भुंतर पहुंचे इतने यात्री

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2024 - 02:33 PM (IST)

कुल्लू (संजीव जैन): हिमाचल प्रदेश के जिला कुल्लू के भुंतर हवाई अड्डा से आज से राजस्थान के जयपुर के लिए हवाई उड़ान शुरू हो गई है। सोमवार को जयपुर से भुंतर 56 यात्री हवाई उड़ान के माध्यम से पहुंचे। इसके अलावा भुंतर से भी 21 यात्री जयपुर के लिए रवाना हुए। यह हवाई उड़ान हफ्ते में 2 दिन होगी। वहीं इस हवाई उड़ान से अब राजस्थान व हिमाचल प्रदेश के पर्यटन कारोबार को भी काफी फायदा मिलेगा और सैलानियों को काफी कम कीमत में हवाई उड़ान का भी मजा मिलेगा।

भुंतर हवाई अड्डा से मात्र 2500 रुपए में सैलानी अब जयपुर का सफर पूरा कर पाएंगे। इससे पहले राजस्थान की पिंक सिटी जयपुर जाने के लिए यात्रियों को अधिकत्तर टैक्सियों का सहारा लेना पड़ता था और टैक्सी में उन्हें 35000 से अधिक का किराया खर्च करना पड़ता था। अब भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने इस हवाई सेवा को शुरू किया है। इस हवाई सेवा के शुरू होने से यात्री जयपुर से कुल्लू और कुल्लू से जयपुर का सफर कम समय और कम पैसों में कर सकेंगे। 

यह हवाई सेवा सोमवार और बुधवार को जारी रहेगी और 55 मिनट के सफर में एलायंस एयर का 71 सीटर विमान जयपुर से सुबह 8:20 बजे उड़ान भरेगा और सुबह 10:15 पर लैंड करेगा। 20 मिनट रुकने के बाद 10:35 बजे सुबह वापस उड़ान भरेगा और 12:40 पर जयपुर पहुंचेगा।  एलाइंस एयर के स्थानीय मैनेजर मनीष ने कहा कि पिंक सिटी के लिए नई हवाई सेवा आरंभ हो गई है और हफ्ते में 2 दिन यह सेवा जारी रहेगी।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News