सीबीआई सरकार का तोता, पेपर लीक मामले के जिम्मेदारों पर नहीं हुई कार्रवाई : संजय दत्त

Saturday, May 28, 2022 - 10:33 PM (IST)

मंडी (अनिल): जिला कांग्रेस की मंडी में आयोजित एकदिवसीय कार्यशाला में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव व प्रदेश सह प्रभारी संजय दत्त ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए की जा रहीं तैयारियों की समीक्षा की। इस मौके पर उन्होंने प्रैस वार्ता में भाजपा सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि पेपर लीक मामले में अभी तक जो अधिकारी जिम्मेदार पाए गए हैं, उन पर कार्रवाई तक नहीं की गई है। मामला सीबीआई को सौंपा है, जो सरकार का तोता है। ईडी हो या अन्य एजैंसी, सब सरकार के इशारे पर काम करते हैं। शाहरुख खान के बेटे पर झूठे आरोप लगाए गए थे, जो निर्दोष साबित हुए हैं। ऐसे कई मामले हैं, जिनमें केंद्र सरकार लोगों को ऐसे ही फंसा रही है। उन्होंने कहा कि लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस की जीत ट्रेलर थी और अब अगला विधानसभा चुनाव जनता और भाजपा के बीच में लड़ा जाएगा। 

भाजपा के अब लोक लुहावने वायदों से कुछ नहीं होने वाला
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की वायदा खिलाफी को जनता पूरी तरह से जान चुकी है, अब लोक लुहावने वायदों से कुछ नहीं होने वाला। न तो एयरपोर्ट बना और न ही सड़कों की हालत सुधरी। फोरलेन का सही मुआवजा तक लोगों को नहीं मिला, महंगाई लगातार बढ़ रही है, वहीं दूसरी तरफ बेरोजगारी का स्तर 8 प्रतिशत से आगे बढ़ गया है। संजय दत्त ने कहा कि कोरोना काल में विकास को गति देने के लिए छोटे व्यापारियों सहित किसी की भी मदद नहीं की। इस मौके पर कौल सिंह ठाकुर पूर्व मंत्री, जिलाध्यक्ष प्रकाश चौधरी, पूर्व मंत्री रंगीला राम राव, सोहन लाल ठाकुर पूर्व सीपीएस, जिलाध्यक्ष सेवादल प्रेम लाल गुड्डू, शकुंतला, हरेंद्र सेन, दीपक पठानिया, महेश्वर सिंह चौहान, निर्मला चौहान, ब्रह्मदास चौहान, राकेश धरवाल व दिनेश रावत आदि उपस्थित रहे।

सरकारी खर्चे पर हो रहे भाजपा के समारोह
महासचिव संजय दत्त ने कहा कि भाजपा का हर समारोह सरकारी खर्चे पर हो रहा है। टैंट से लेकर हर चीज सरकारी खर्चे पर की जा रही है। यदि मंडी की ही बात करें तो मंडी से सुंदरनगर तक सड़क में गड्ढ़े ही गड्ढ़े हंै। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि इसमें मुख्यमंत्री को दोष देना ठीक नहीं है, क्योंकि वह हवाई यात्रा करते हैं। भाजपा सरकार ने जो भी वायदे किए हैं, वह 4 सालों में पूरे नहीं हुए, जनता सब जानती है।

मंडल कमेटियों पर फोकस
समीक्षा बैठक में कांग्रेस ने मंडल कमेटियां बनाने का निर्णय लिया है, जो बूथ कमेटियों और ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों के बीच में काम करेंगी। जिस विधानसभा क्षेत्र में 100 बूथ हैं, वहां 3 से 4 मंडल कमेटियां बनेंगी। संजय दत्त ने कहा कि हर ब्लॉक में जोन वाइज बूथ कमेटियों पर मंडल कमेटियां बनाई जाएंगी, जो हर विधानसभा क्षेत्र में सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ  जन जागरूकता अभियान चलाएंगी। सरकार ने जो गलत फैसले लिए, उनके खिलाफ श्वेत पत्र लाया जाएगा।  

हिमाचल में नहीं आम आदमी पार्टी का जनाधार
संजय दत्त ने कहा कि आम आदमी पार्टी का हिमाचल में कोई जनाधार नहीं है। उत्तराखंड, गोवा में ‘आप’ का क्या हश्र हुआ, यह सब जानते हैं। आम आदमी पार्टी के नेता चुनाव के बाद 5 साल बाद दिखते हैं, दिल्ली मॉडल या गुजरात मॉडल जनता को गुमराह करने वाले मॉडल हैं। धरातल पर इनमें दर्जनों खामियां हैं। हिमाचल में जनता के नकारे हुए नेताओं को आम आदमी पार्टी ने अपने में मिला लिया है और जिन्हें पार्टियां टिकट नहीं देना चाहती हैं, वे आम आदमी पार्टी ज्वाइन कर रहे हैं। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay