कृषि विश्वविद्यालय ने जारी किया नए सत्र के लिए प्रवेश प्रक्रिया का शैड्यूल

punjabkesari.in Thursday, Nov 24, 2022 - 05:59 PM (IST)

पालमपुर (भृगु): कृषि विश्वविद्यालय में नए शैक्षणिक सत्र के लिए मैरिट आधारित प्रवेश प्रक्रिया का शैड्यूल जारी कर दिया है। विश्वविद्यालय ने बीएससी फिजिकल साइंसिज, बीएससी लाइफ साइंसिज, बीएससी ऑनर्स कम्युनिटी साइंसिज तथा बीएससी होस्पिटैलिटी एंड होटल एडमिनिस्ट्रेशन पाठ्यक्रमों के लिए यह शैड्यूल जारी किया है। इन सभी पाठ्यक्रमों में प्रवेश मैरिट के आधार पर दिया जाता है। यह प्रक्रिया विश्वविद्यालय द्वारा जारी अभ्यर्थियों की सिलैक्ट लिस्ट या वेटिंग लिस्ट के आधार पर की जाएगी। 

बीएससी फिजिकल साइंसिज तथा बीएससी लाइफ साइंसिज के लिए शैड्यूल
विश्वविद्यालय द्वारा जारी शैड्यूल के अनुसार विश्वविद्यालय के आधारभूत विज्ञान महाविद्यालय के अंतर्गत संचालित बीएससी फिजिकल साइंसिज तथा बीएससी लाइफ साइंसिज पाठ्यक्रम में स्व वित्त पोषित सीटों को छोड़कर अन्य सभी वर्गों के लिए फर्स्ट राऊंड की काऊंसलिंग तथा एडमिशन 29 नवम्बर को की जाएगी जबकि स्व वित्त पोषित सीटों सहित अन्य सभी वर्गों के लिए सैकेंड राऊंड की काऊंसलिंग तथा एडमिशन 6 दिसम्बर को की जाएगी। जबकि तीसरे राऊंड की काऊंसलिंग एवं एडमिशन 12 दिसम्बर को की जाएगी।

बीएससी ऑनर्स कम्युनिटी साइंस तथा बीएससी होस्पिटैलिटी एंड होटल एडमिनिस्ट्रेशन के लिए शैड्यूल
इसी प्रकार कम्युनिटी साइंस महाविद्यालय के अंतर्गत संचालित बीएससी ऑनर्स कम्युनिटी साइंस तथा बीएससी होस्पिटैलिटी एंड होटल एडमिनिस्ट्रेशन के लिए स्व वित्त पोषित सीटों को छोड़कर अन्य सभी वर्गों के लिए प्रथम चरण की काऊंसलिंग तथा प्रवेश प्रक्रिया 30 नवम्बर को की जाएगी जबकि दूसरे चरण की काऊंसलिंग तथा प्रवेश प्रक्रिया स्व वित्त पोषित सीटों सहित 7 दिसम्बर को की जाएगी। वही तीसरे राऊंड की काऊंसलिंग तथा एडमिशन 13 दिसम्बर को आयोजित की जाएगी।

इस प्रकार रहेंगी पंजीकरण की तिथियां
बीएससी  फिजिकल साइंस तथा बीएससी लाइफ साइंसिज के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया 14 दिसम्बर को आधारभूत विज्ञान महाविद्यालय में की जाएगी जबकि बीएससी ऑनर्स कम्युनिटी साइंस तथा बीएससी होस्पिटैलिटी एंड होटल एडमिनिस्ट्रेशन के लिए भी कम्युनिटी साइंस महाविद्यालय में 14 दिसम्बर को पंजीकरण प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

आवश्यकता पड़ने पर होगा मॉपअप राऊंड 
आवश्यकता पड़ने पर अंतिम चरण की काऊंसलिंग या मॉपअप राऊंड का आयोजन भी किया जाएगा। इसके लिए बीएससी फिजिकल साइंसिज तथा बीएससी लाइफ साइंसिंज के लिए 29 दिसम्बर को आधारभूत विज्ञान महाविद्यालय में तथा बीएससी ऑनर्स कम्युनिटी साइंस तथा बीएससी होस्पिटैलिटी एंड होटल एडमिनिस्ट्रेशन के लिए 30 दिसम्बर को सामुदायिक विज्ञान महाविद्यालय में इसका आयोजन किया जाएगा।

कक्षाएं 15 दिसम्बर से
विश्वविद्यालय में नए शिक्षण सत्र के लिए बीएससी फिजिकल साइंसिज, बीएससी लाइफ साइंसिज, बीएससी ऑनर्स कम्युनिटी साइंसिज तथा बीएससी होस्पिटैलिटी एंड होटल एडमिनिस्ट्रेशन के कक्षाएं 15 दिसम्बर से आरंभ कर दी जाएंगी।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News