अग्निहोत्री ने नड्डा पर साधा निशाना, कहा- जमीनी हकीकत देखकर करें बयानबाजी, PM का करिश्मा हो चुका खत्म

Tuesday, Dec 25, 2018 - 10:44 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा द्वारा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व पर उठाए गए सवालों पर नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने पलटवार किया है। उन्होंने केंद्रीय मंत्री को आड़े हाथ लेते हुए कहा है कि राहुल गांधी के नेतृत्व के चलते हाल ही में भाजपा शासित 3 राज्यों में कांग्रेस की सरकार स्थापित हुई है। ऐसे में केंद्रीय मंत्री नड्डा को जमीनी हकीकत देखते हुए बयानबाजी करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने एक साल पहले ही कांग्रेस पार्टी की बागडोर संभाली है और एक साल के अंतराल में भाजपा नेतृत्व को जिस तरीके से चुनौती पेश की है, उससे पूरे देश में भाजपा सकते में है और पूरी तरह से बौखला गई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मुक्त का नारा देने वाली भाजपा को इस साल उलटी गिनती का अहसास हो गया है और हाल ही में कांग्रेस ने भाजपा से उनके प्रमुख राज्य छीन लिए हैं। 

अग्निहोत्री ने कहा है कि हाल ही में प्रदेशों में जितने भी उपचुनाव हुए हैं, उनमें कांग्रेस ने जीत दर्ज की और देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री अपनी लोकसभा सीट भी नहीं बचा पाए। उन्होंने कहा है कि देश में बदलती हुई राजनीतिक दिशा में भाजपा के लिए जो खतरे की घंटी बजी है, उसका अहसास भाजपा के शीर्ष नेतृत्व को हो चुका है और केंद्रीय मंत्री नड्डा वास्तविकता के विपरीत सोलन में राहुल गांधी के विरुद्ध बोल रहे हैं, जबकि हकीकत यह है कि मोदी का करिश्मा खत्म हो चुका है तथा अगले वर्ष लोकसभा चुनाव में एक नए युग का सूत्रपात होगा। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि भाजपा ने अपने वायदों को दरकिनार करके देश में लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं को कमजोर किया है।

पन्ना प्रमुख सम्मेलनों से वजूद बचाने के प्रयास

मुकेश ने कहा कि भाजपा अब पन्ना प्रमुख सम्मेलनों की आड़ में अपना वजूद बचाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि बेहतर होता यदि नड्डा प्रदेश में चरमराई स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त करने के बारे में मदद का बड़ा ऐलान करते या एम्स के निर्माण में हो रही देरी के बारे में चिंता व्यक्त करते। उन्होंने कहा है कि जिस तरह बीते दिन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी सोलन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान अमर्यादित भाषा में बहकने की कोशिश की है, उसका माकूल जवाब दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि रोज नैतिकता का पाठ पढ़ाने वाले मुख्यमंत्री ने जिस तरह से कांग्रेसियों को करंट देने की बात कही है, वह हरगिज बर्दाश्त नहीं होगी। अग्निहोत्री ने कहा है कि मुख्यमंत्री यह याद रखें कि इन दिनों वह जो भी कर रहे हैं, वह सरकारी तंत्र के सहारे कर रहे हैं और इसमें लोकप्रियता का वहम न पालें। मुख्यमंत्री खुद को हिमालय पर्वत न समझे, क्योंकि कांग्रेस कार्यकर्ता कोई मोम से नहीं बने हैं, जोकि उनके करंट से पिघल जाएं और यह खुशफहमी भी आने वाले समय में निकाल दी जाएगी।



 

Ekta