गुड़िया मर्डर केस : CBI के लिए हायर गाड़ियों का एजैंसी को नहीं मिला पैसा (Video)

Sunday, Oct 20, 2019 - 05:44 PM (IST)

शिमला (तिलक): सरकार की लापरवाही एक बार फिर सामने आ गई है। बहुचर्चित गुड़िया केस में जांच के लिए दिल्ली से शिमला आई सी.बी.आई. की टीम के लिए हायर की गई गाड़ियों का पैसा अभी तक सरकार ने टूअर एंड ट्रैवल एजैंसी को नहीं दिया है। सवाल तो यह है कि 2 साल पहले सी.बी.आई. की टीम शिमला आई थी। उस दौरान से अभी तक यह पैसा एजैंसी को नहीं दिया गया है। सी.बी.आई. की टीम के लिए 2 इनोवा गाड़ियों (नं. एच.पी.01ए-4572) और (नं. एच.पी. 01एस-4572) कच्चीघाटी स्थित टूअर एंड ट्रैवल एजैंसी से ली गई थीं।

बताया जा रहा है कि ये गाड़ियों सदर थाना के एस.एच.ओ. द्वारा मंगवाई गई थीं। पहली बार 2 इनोवा गाड़ियों 31 अगस्त, 2017 को सी.बी.आई. टीम को लेकर शिमला से दिल्ली और दिल्ली से वापस शिमला आई थीं। इस दौरान दोनों गाड़ियों का खर्चा 28,000 रुपए आया था। उसके बाद 2 सितंबर 2017 को 2 इनोवा गाड़ियों फिर भेजी गई थीं। इस दौरान दोनों गाड़ियों का खर्चा 36,000 रुपए आया था। सरकार ने एजैंसी को कुल 64,000 रुपए देने हैं। एजैंसी का कहना है कि पुलिस और जिला प्रशासन को बार-बार अवगत करवाया गया है, बावजूद इसके अधिकारियों ने पैसे दिलाने के लिए कोई जहमत नहीं उठाई। एजैंसी को जब पैसे नहीं मिले तो उसके बाद सी.एम. हैल्पलाइन में अवगत करवाया गया था लेकिन शिकायत खारिज कर दी गई है।

एजैंसी का आरोप है कि जब ऐसे मामले में ही सरकार द्वारा इतनी कोताही बरती जा रही है तो बाकी मामलों का क्या होगा। पुलिस और जिला प्रशासन भी इस मामले की सुध नहीं ले रहा है। एजैंसी का कहना है कि अगर सरकार हमें पैसे नहीं देगी तो फिर कौन पैसा देगा। एजैंसी की सरकार से मांग है कि शीघ्र उसका पैसा दिया जाए।

Edited By

Simpy Khanna