लोकसभा के बाद अब विधानसभा क्षेत्रों में सम्मेलन करेगी कांग्रेस

Saturday, Dec 15, 2018 - 11:08 PM (IST)

शिमला (राक्टा): संसदीय क्षेत्रों के बाद अब कांग्रेस सभी विधानसभा क्षेत्रों में सम्मेलन करेगी। इसको लेकर पार्टी ने पूरी रूपरेखा भी तैयार कर ली है। इन सम्मेलनों के माध्यम से कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए आम जनता की नब्ज टटोलने का भी प्रयास करेगी। इसके साथ ही पार्टी पदाधिकारियों और जमीनी स्तर पर जुड़े कार्यकर्ताओं से चुनावी फीडबैक भी ली जाएगी और उसके बाद चुनावी रणनीति व मुद्दों को अंतिम रूप दिया जाएगा। देखा जाए तो 5 राज्यों के सामने आए चुनावी परिणाम से भी कांग्रेस में जोश की लहर है।

बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत करने पर दिया जाएगा बल

बताया गया है कि विस क्षेत्रों में सम्मेलनों के माध्यम से बूथ स्तर पर संगठन को मजबूती प्रदान किए जाने पर बल दिया जाएगा। विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले सम्मेलनों के दौरान कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की ओर से मिलने वाले सुझावों की रिपोर्ट पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को भेजी जाएगी। इसके साथ ही सुझाए गए मुद्दों को पार्टी अपने चुनाव अभियान में शामिल करेगी।

चारों संसदीय क्षेत्रों में हो चुके सम्मेलन

कांग्रेस प्रदेश के चारों संसदीय क्षेत्र मंडी, हमीरपुर, शिमला व कांगड़ा में सम्मेलन आयोजित कर चुकी है। इन सम्मेलनों के माध्यम से चुनावी उम्मीदवारों को लेकर भी कार्यकत्र्ताओं से फीडबैक ली गई है और सशक्त चेहरों की सूचियां तैयार की गई हैं, जिसे अब पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को भेजा जाएगा।

अब लीड करेगी तय, किसको मिलेगी तवज्जो

अपने बूथ पर पार्टी को लीड दिलाने वाले कार्यकत्र्ताओं को अब संगठन में उचित स्थान दिया जाएगा। इसके साथ ही ऐसे पदाधिकारी जो अपने बूथ पर ही पार्टी प्रत्याशी को लीड नहीं दिला पाएंगे, उनकी दिक्कतें बढ़ सकती हैं।

Vijay