गुड़िया केस: परिजनों के बाद अब इन्होंने उठाए CBI जांच पर सवाल, HC में दायर करेंगे याचिका

punjabkesari.in Sunday, Dec 15, 2019 - 07:08 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): बहुचर्चित गुड़िया मामले में परिजनों द्वारा सीबीआई जांच पर उठाए सवालों के बीच अब पूर्व डिप्टी एडवोकेट जनरल विनय शर्मा ने केंद्रीय जांच ब्यूरो की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने रविवार को शिमला में आयोजित पत्रकार वार्ता में मामले से जुड़ी एक रिपोर्ट भी सार्वजनिक की। उन्होंने कहा कि सीबीआई ने एसआईटी द्वारा पकड़े लोगों के जो टैस्ट गुजरात के गांधीनगर स्थित फॉरैंसिक लैब में करवाए थे, उसकी रिपोर्ट को हाईकोर्ट के सामने नहीं लाया और न ही लोअर कोर्ट के सामने रखा जबकि संबंधित रिपोर्ट सीबीआई को 13 अक्तूबर, 2017 को मिली गई थी।

उन्होंने रिपोर्ट का हवाला देते हुए एसआईटी द्वारा पकड़े गए लोगों के मामले में संलिप्त होने की बात कही। उन्होंने कहा कि गांधीनगर में हुए टैस्ट में एसआईटी ने जिन 5 लोगों को पकड़ा था, उन्होंने वारदात से जुड़े कई तथ्यों को कबूला है और संबंधित रिपोर्ट चंडीगढ़ की अदालत में पेश की गई है। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट में एसआईटी द्वारा पकड़े गए लोगों के एक्सपीरियंस नॉलेज की बात कही गई है। उन्होंने कहा कि मौके से जो हिमाचली ऑरैंज शराब की बोतल मिली थी, उसका भी उल्लेख किया गया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि ऐसे में जांच एजैंसी ने रिपोर्ट पेश न कर प्रदेश की अदालत को गुमराह किया है। उन्होंने पूछा कि जब टैस्ट में एसआईटी द्वारा पकड़े गए 5 लोगों की वारदात में संलिप्तता होने से जुड़ी बात सामने आई तो उन्हे क्लीन चिट किस आधार पर दे दी गई। उन्होंने पूछा कि आखिर सीबीआई इस मामले में किसे बचाना चाहती है। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट के समक्ष यह मामला उठाया जाएगा और नए सिरे से जांच की मांग की जाएगी।

उन्होंने कहा कि सीबीआई ने स्वयं टैस्ट लिए, उसमें पूरे तथ्य सामने आए हैं, बावजूद इसके एसआईटी द्वारा पकड़े 5 लोगो को क्लीच चिट दे दी गई। उन्होंने कहा कि मामले में संलिप्त आरोपियों को सजा मिलनी चाहिए और बेगुुनाह को जबरन फंसाने के प्रयास नहीं होने चाहिए। उन्होंने कहा कि वे जल्द ही हाईकोर्ट में याचिका दायर कर इस मामले की जांच की मांग करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News