मंत्रिमंडल विस्तार के बाद अब होगा विभागों में फेरबदल, सिंतबर में बुलाया जाएगा विधानसभा सत्र

Thursday, Jul 30, 2020 - 03:15 PM (IST)

शिमला : मंत्रिमंडल विस्तार के बाद अब सरकार मंत्रियों के विभागों में फेरबदल करने जा रही है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नए मंत्रियों को प्रेस से मिलाने के साथ ही ये भी साफ कर दिया कि मंत्रियों के विभागों में फेरबदल भी किया जाएगा। जिन मंत्रियों के पास एक से ज्यादा विभाग है उनसे छीनकर विभाग नए मंत्रियों को दिए जाएंगे। ताकि मंत्री एक ही विभाग में फोकस कर ज्यादा बेहतर काम कर सके। 

वहीं मॉनसून सत्र को लेकर पूछे गए सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि सिंतबर माह तक कोरोना के मामलों में कुछ राहत मिलती है तो मॉनसून सत्र करवाने पर सरकार विचार कर सकती है क्योंकि लोकसभा का सत्र भी सितंबर में ही होगा। देश के साथ राज्यों में भी कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। हिमाचल प्रदेश में भी कोरोना के मामलों में वृद्धि हुई है। ऐसे में सत्र को जल्दी में बुलाया नहीं जा सकता। 

तीन नए मंत्रियों की शपथ के साथ ही कई भाजपा नेताओं की उम्मीदें भी टूट गई है, जो मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए कसरत कर रहे थे। मंत्री पद की चाह में कर्नल इंद्र सिंह, डॉ राजीव बिंदल, रमेश धवाला, विक्रम जरियाल व नरेंद्र बरागटा जैसे नेता शामिल थे लेकिन इनकी उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है क्योंकि मंत्रिमंडल में ऐसे चेहरों को शामिल किया है जिनकी चर्चा ही बेहद कम थी। अब देखना है की इनके तेवर पार्टी को किस दिशा में ले जाते है।
 

Edited By

prashant sharma