शिकायत मिलने के बाद हरकत में आया प्रशासन, IGMC के बाहर से हटाए तहबाजारी

punjabkesari.in Saturday, Apr 10, 2021 - 06:01 PM (IST)

शिमला (जस्टा): आईजीएमसी के बाहर बैठे तहबाजारी को लेकर अब प्रशासन हरकत में आ गया है। प्रशासन ने आईजीएमसी के बाहर बैठे तहबाजारी को हटा दिया है। इन तहबाजारियों ने काफी समय पहले से यहां कब्जा जमाया हुआ था लेकिन इनकी प्रशासन के पास कुछ शिकायतें भी पहुंची, जिसके बाद प्रशासन ने इन्हें हटा दिया। बताया जा रहा है कि 3 महिलाओं ने तहबाजारियों के खिलाफ प्रशासन के पास गलत कॉमैंट करने को लेकर शिकायत की थी। हालांकि इसकी सूचना पुलिस को भी दी गई है। प्रशासन ने तहबाजारियों पर कार्रवाई की तो एक भी तहबाजारी के पास लाइसैंस नहीं मिला। सभी तहबाजारी बिना लाइसैंस के सामान बेच रहे थे। ये सभी यूपी सहारनपुर के रहने वाले हैं।
PunjabKesari, IGMC Path Image

आईजीएमसी प्रशासन का कहना है कि अब इन्हें इस जगह पर बिल्कुल भी बैठने नहीं दिया जाएगा। आईजीएमसी में वैसे भी तहबाजारियों को बैठने की जगह नहीं है, जहां पर ये बैठते थे वहीं पर काफी तंग जगह है, ऐसे में यहां से एम्बुलैंस निकालने की जगह तक नहीं होती है। यहां पर हमेशा लड़ाई होती थी। तहबाजारियों की प्रशासन के पास लूटपाट को लेकर भी पहले शिकायतें पहुंची थीं। जब भी कोई लोग रास्ते से निकलते थे तो तहबाजारी लोगों के पीछे पड़ जाते थे। जबरदस्ती ही लोगों को तहबाजारी चीजें पकड़वाते थे। लोग पहले ही अस्पताल में बीमारी से पीड़ित होते हैं और ऊपर से तहबाजारी परेशान करते हैं। पहले भी प्रशासन ने इन्हें कई बार हटाया लेकिन ये बार-बार बैठ जाते हैं। प्रशासन का दावा है कि अब इन्हें इस जगह पर नहीं बैठने दिया जाएगा।

आईजीएमसी के प्रशासनिक अधिकारी डाॅ. राहुल गुप्ता ने बताया कि हमारे पास कुछ महिलाओं की शिकायतें आई थीं कि तहबाजारी उन्हें कुछ गलत कॉमैंट करते हैं, ऐसे में हमने तहबाजारियों पर कार्रवाई की है। अब इन्हें इस जगह पर नहीं बैठने दिया जाएगा। इनके पास लाइसैंस भी नहीं थे। ये बिना लाइसैंस के सामान बेचते थे। वैसे भी यहां तहबाजारियों के लिए जगह नहीं है। यहां पहले से ही काफी भीड़ होती है, अब तहबाजारियों को बैठने नहीं दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News