शिमला में बर्फबारी के बाद सड़कों की बहाली में जुटा प्रशासन, DC ने PWD को दिए ये निर्देश

Thursday, Dec 12, 2019 - 07:06 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): शिमला जिला के कुफरी, नारकंडा व खड़ापत्थर में सुबह से बर्फबारी का दौर जारी है। बर्फबारी के चलते आम जनजीवन भी कई हिस्सों में प्रभावित हुआ है। खड़ापत्थर और नारकंडा में वाहनों की आवाजाही भी कुछ समय के लिए प्रभावित हुई। जिला प्रशासन की तरफ से लोक निर्माण विभाग को सड़कों को बहाल करने के निर्देश जारी किए और दोहपर तक सभी सड़कें वाहनों की आवाजाही के लिए बहाल कर दी गई हैं। जिला प्रशासन की तरफ से सभी जगहों पर बर्फ हटाने के लिए मशीनरी तैनात कर दी है, साथ ही जिलाधीश ने सभी विभगों को सतर्क रहने के निर्देश जारी किए हैं।

जिलाधीश अमित कश्यप ने कहा कि मौसम विभाग ने पहले ही बर्फबारी को लेकर अलर्ट जारी किया था, जिसे देखते हुए जिला प्रशासन की तरह से एडवाइजरी जारी कर लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी थी। उन्होंने कहा कि सुबह कुफरी, नारकंडा सहित कई क्षेत्रो में बर्फबारी हुई है और नारकंडा में सडक अवरुद्ध हुई थी लेकिन उसे तुरंत बहाल कर दिया था।

उन्होंने बताया कि जिला में जिस जगह बर्फ ज्यादा गिरती है, वहां 29 जेसीबी तैनात कर दी गई हैं और सभी सड़कों को वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया है। उन्होंने कहा कि आज सभी क्षेत्रों में दूध-ब्रेड की सप्लाई हुई है और ऊपरी क्षेत्रों में राशन का स्टॉक पंहुचा दिया गया है। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को भी मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है, जिसे देखते हुए अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

Vijay