शिमला में बर्फबारी के बाद प्रशासन सतर्क, पर्यटकों के लिए जारी की एडवाइजरी

Saturday, Dec 15, 2018 - 03:22 PM (IST)

शिमला (राजीव): शिमला जिला में सुबह से हो रही बर्फबारी के बाद काफी तादाद में पर्यटक शिमला पहुच गए हैं। पर्यटक बर्फ का लुत्फ उठाने के लिए कुफरी की तरफ जा रहे हैं। बर्फबारी के बाद जिला प्रशासन भी सतर्क हो गया है। जिला प्रशासन ने शिमला आने वाले पर्यटकों के लिए एडवाइजरी जारी कर दी है और कुफरी-नारकंडा अपनी गाड़ी न ले जाने की अपील की है। कुफरी-नारकंडा में काफी बर्फ गिरी है। बर्फ पर गाडिय़ों के फिसलने का खतरा ज्यादा हो जाता है।

पर्यटकों के लिए चलाईं स्पैशल बसें

डी.सी. शिमला अमित कश्यप ने कहा कि कुफरी की तरफ गाड़ी बर्फ पर स्किड कर जाती है और पर्यटक देखकर गाड़ी चलाएं। उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा पर्यटकों के लिए उचित व्यवस्था की गई है। ढली से पर्यटक बसों में ऊपर की तरफ जा सकते हैं, जिसके लिए प्रशासन ने स्पैशल बसें चलाई हैं जो पर्यटकों को ले भी जाएंगी और वापस भी छोडं़ेगी। इसके अलावा शिमला शहर में भी पर्यटकों के लिए खासे इंतजाम किए हैं।

होटल एसोसिएशन से बैठक कर दिए निर्देश

मुख्य सचिव ने भी पर्यटकों के लिए उचित इंतजाम करने को कहा है, जिसके लिए होटल एसोसिएशन से बैठक की गई है और उन्हें भी जरूरी दिशा-निर्देश दिए हैं। पार्किंग की उचित व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने बंद पड़े रास्तों को खोलने के निर्देश भी जारी किए हैं और सभी विभागों से बैठकें कर उन्हें बर्फबारी से निपटने के निर्देश दिए हैं।

 

Vijay