जिला में बढ़ते कोरोना मामलों के बाद प्रशासन अलर्ट, प्रशासन ने फिर लगाया सख्ती का अंबार

punjabkesari.in Friday, Mar 19, 2021 - 04:54 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : जिला ऊना में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण चक्र के कारण जिला प्रशासन ने एक बार फिर सख्ती के दायरे को बढ़ा दिया है। महज 3 दिन के भीतर कोविड-19 संक्रमण के करीब सवा 200 मामले सामने आने के बाद जिला प्रशासन ने आज नए आदेश जारी कर दिए हैं। वही अब मास्क न पहनने पर 5000 रुपये जुर्माना इम्पोज किए जाने की व्यवस्था को तुरंत प्रभाव से लागू कर दिया गया है। वहीं हर प्रकार के धार्मिक, राजनीतिक और सामाजिक आयोजनों के साथ साथ सामूहिक भोज और भंडारों के लिए भी एक बार फिर लोगों को प्रशासन से अनुमति लेनी होगी। वहीं आयोजन के दौरान भी प्रशासन की टीम निरीक्षण करने के लिए मौके पर पहुंचेगी। डीसी ऊना ने साफ कहा कि यदि इसके बावजूद जिला के हालात नहीं सुधरते हैं तो यहां पर सख्ती को और बढ़ा दिया जाएगा। डीसी ऊना ने फिलहाल बॉर्डर पर किसी प्रकार की सख्ती से इंकार किया है। 

जिला ऊना में बढ़ते कोविड-19 के मामलों के कारण शुक्रवार बाद दोपहर जिला प्रशासन द्वारा जारी ताजा तरीन आदेशों में सख्ती के दायरे को बढ़ा दिया गया है। इतना ही नहीं यदि अब भी संक्रमण का चक्र थमने का नाम नहीं लेता है तो जिला में पाबंदियों को और भी बढ़ाए जाने का विकल्प प्रशासन के पास मौजूद है। डीसी ऊना राघव शर्मा ने बताया कि जिला में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते कदमों को रोकने के लिए नए आदेश जारी किए गए हैं। जिसके तहत मास्क न लगाने पर रु 5000 तक का जुर्माना किया जाएगा। इसके लिए बकायदा एसडीएम प्रतिदिन औचक निरीक्षण सुनिश्चित करेंगे। वहीं अगर कोई दुकानदार मास्क के बिना पाया जाता है तो मास्क न लगाने के लिए जुर्माने के साथ-साथ उसकी दुकान को बंद करवा दिया जाएगा और अगर रेहड़ीधारक द्वारा यह उल्लंघन किया जाता है तो जुर्माना करने के साथ उसकी रेहड़ी को जब्त कर लिया जायेगा।

डीसी ने बताया कि जिला में 31 मार्च तक बंद स्थानों पर लंगर-भंडारे या सामूहिक भोज पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगा। खुले में आयोजन के लिए संबंधित एसडीएम से अनुमति लेना जरूरी है। इसके साथ ही सभी प्रकार के सामाजिक, राजनैतिक, सांस्कृतिक, धार्मिक, प्रवचन, कीर्तन, भागवत कथा, खेल-कूद सम्बन्धी आयोजनों और इवेंटस का आयोजन भी एसडीएम की अनुमति से ही किया जा सकेगा। उन्होंने बताया कि प्रत्येक अनुमति के सम्बन्ध में एसडीएम द्वारा अनुपालना अधिकारी या कर्मचारी नियुक्त किया जायेगा जो आयोजन के दिन निरिक्षण कर अनुमति की शर्तों की अनुपालना सुनिश्चित करेगा। डीसी ऊना ने फिलहाल जिला की सीमाओं पर सख्ती को लेकर साफ इंकार किया है किन्तु बाबा बड़भाग सिंह के होला मोहल्ला मेले में आने वालेे श्रद्धालुओं की कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट जांचने के लिए अवश्य एनफोर्समेंट की जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News