Dalhousie में पर्यटन सीजन को एक्टिव हुआ प्रशासन, बैठक कर बनाया ये Plan

Sunday, Mar 31, 2019 - 03:55 PM (IST)

डल्हौजी: डल्हौजी में पर्यटन सीजन के दौरान बढऩे वाले यातायात बोझ को व्यवस्थित कर बेहतर रखने के उद्देश्य से एस.डी.एम. कार्यालय में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता एस.डी.एम. डा. मुरारी लाल ने की। उन्होंने बताया कि 1 अप्रैल से वन-वे ट्रैफिक व्यवस्था लागू हो रही है। यह व्यवस्था सख्ती से 1 अक्तूबर तक लागू रहेगी। एस.डी.एम. ने लोगों से यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाए रखने के लिए सहयोग की अपील की है। बैठक में एस.एच.ओ. आशीष पठानिया, जे.ई. नगर परिषद राजेश चौधरी, होटल एसोसिएशन के महासचिव हरप्रीत, अजय, मोहित कोहली, टैक्सी यूनियन से इंद्रजीत, बिट्टू, दीपा व सुनील सहित आर्मी और एयरफोर्स के अधिकारी तथा विभिन्न स्कूलों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

यहां से आएंगी जाएंगी गाड़ियां

बैठक में निर्णय लिया गया कि डल्हौजी में गत वर्ष की भांति ही स्थानीय बस अड्डा से सुभाष चौक होते हुए गांधी चौक गाड़ियां जाएंगी, वहीं गांधी चौक से चर्च बैलून रोड से गुरु नानक पब्लिक स्कूल होते हुए बस अड्डा आएंगी। इसके अलावा सुभाष चौक से कोर्ट रोड होते हुए पतरैनी से सुभाष चौक तक वन-वे रहेगा।

सड़क के किनारे वाहनों की पार्किंग रहेगी प्रतिबंधित

कॉन्वैंट स्कूल के नीचे सड़क के किनारे वाहनों की पार्किंग प्रतिबंधित रहेगी। यहां पर गाडिय़ां पार्क करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा। बैठक में निर्णय लिया गया कि गर्म सड़क में केवल उन्हीं वाहनों को जाने की अनुमति मिलेगी, जिनके पास एस.डी.एम. कार्यालय से लिखित मंजूरी होगी। पर्यटक बसें स्थानीय बस अड्डा से आगे प्रतिबंधित रहेंगी। अन्य निर्णयों में गांधी चौक से पंजपुला रोड पर सड़क के किनारे वाहनों की पार्किंग नहीं होगी।

असामाजिक तत्वों पर रहेगी खास नजर

गांधी चौक से खजियार रोड पर होटल जसप्रीत तक नो-पार्किंग जोन रहेगा। सड़कों के किनारे निर्माण कार्य सामग्री दिन के समय रखने वालों के चालान किए जाएंगे। पानी के टैंकर सुबह 7 से 10 बजे तक और दोपहर 2 से रात 9 बजे तक प्रतिबंधित रहेंगे। टूरिस्ट सीजन के दौरान असामाजिक तत्वों पर खास नजर रहेगी। इस मौके पर लोगों द्वारा सुझाव भी दिए गए, जिन पर गौर करने का एस.डी.एम. डल्हौजी द्वारा आश्वासन दिया गया।

Vijay