अतिरिक्त जिला न्यायवादी नितिन बने एडीशनल सैशन जज, क्षेत्र में खुशी की लहर

Thursday, Apr 18, 2019 - 10:13 PM (IST)

मंडी (नीरज): अतिरिक्त जिला न्यायवादी के पद पर सरकाघाट न्यायालय में कार्यरत नितिन कुमार का चयन अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश के पद पर होने से क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गई है। प्रदेशभर से एकमात्र उनका चयन होने पर सरकाघाट बार एसोसिएशन एवं शहर की कई स्वयंसेवी संस्थाओं और संगठनों ने उन्हें बधाई दी है। गौरतलब है कि हमीरपुर जिला के बड़सर में पूर्व सैनिक एवं सेवानिवृत्त शिक्षक राम स्वरूप एवं कामिनी के घर पैदा हुए नितिन कुमार की प्रारंभिक शिक्षा नादौन के गलोड़ सीनियर सैकेंडरी स्कूल में हुई। उन्होंने हमीरपुर कालेज में ग्रैजुएशन करने के बाद हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से कानून की डिग्री लेकर प्राइवेट प्रैक्टिस शुरू की। उसके बाद लोक अभियोजन के पद पर नियुक्त होने के बाद ऊना एवं सरकाघाट कोर्ट में कार्य किया।

टी.जी.टी. आर्ट्स के पद पर चयनित हो चुके थे नितिन कुमार

यही नहीं, नितिन कुमार टी.जी.टी. आर्ट्स के पद पर भी चयनित हो चुके थे परंतु उन्होंने शुरू से ही न्यायिक सेवा में जाने को लेकर इस पद को ज्वाइन नहीं किया था। उन्होंने अपना अधिकतर समय सरकाघाट कोर्ट नंबर एक व दो में बिताया। इनकी कड़ी मेहनत और कत्र्तव्य के प्रति लगाव का ही परिणाम था जो वह आज प्रदेश के एकमात्र न्यायवादी थे, जिनका चयन अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश के पद पर हुआ है।

इन्होंने दीं उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं

उनकी इस कामयाबी पर बार एसोसिएशन सरकाघाट के अध्यक्ष किशोर चंद, उपाध्यक्ष नरेश शर्मा, नगर पंचायत अध्यक्ष संदीप वशिष्ठ, सेवा संकल्प समिति के अध्यक्ष एन.आर. पाठक, सरकाघाट पत्रकार संघ के अध्यक्ष प्रताप चौहान, राजेंद्र महाजन, विकलांग कल्याण संघ के अध्यक्ष हरिदास प्रजापति, अधिवक्ता संजय ठाकुर, भारत बन्याल, मनीष कंवर, डिंपल ठाकुर, पंजाब सिंह तपवाल, राजेंद्र परमार, राज कुमार शर्मा, के.के. वर्मा, डी.के. शर्मा, अरुण शर्मा व प्रियव्रत ने उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

Vijay