शिक्षिका से दुष्कर्म के आरोपी शिक्षक को मिली ये सजा, पढ़ें खबर

punjabkesari.in Sunday, Dec 15, 2019 - 10:08 PM (IST)

नाहन (ब्यूरो): कहते हैं कि जिंदगी की चंद गलतियां आपके और आपके परिवार के पूरे भविष्य को खराब कर देती हैं। ऐसा ही कुछ जिला के दुर्गम क्षेत्र के एक मिडल स्कूल में बतौर संस्कृत अध्यापक सेवाएं देने वाले शिक्षक के साथ हुआ है। मिडल स्कूल में संस्कृत पढ़ाने वाले शिक्षक पर एक प्राथमिक पाठशाला की शिक्षिका ने दुष्कर्म का आरोप लगाया था, जिसके बाद शिक्षक को नौकरी से हाथ धोना पड़ गया है। विभाग ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को टर्मिनेट कर दिया है। इतना ही नहीं, अभी विभाग आरोपी के खिलाफ जांच भी कर रहा है। उधर, पुलिस द्वारा मामले में कार्रवाई की जा रही है। आरोपी को अदालत ने ज्यूडीशियल रिमांड पर आदर्श केंद्रीय कारागार नाहन में भेजा है।

महिला शिक्षिका ने शिक्षक पर लगाए थे ये आरोप

बता दें कि जिला के एक ग्रामीण क्षेत्र में प्राथमिक पाठशाला में सेवाएं देने वाली एक शिक्षिका ने हाल ही में मिडल स्कूल में संस्कृत विषय पढ़ाने वाले शिक्षक पर दुष्कर्म के आरोप लगाए थे। शिक्षिका ने महिला पुलिस थाना में दी शिकायत में कहा था कि जब से उसने प्राथमिक पाठशाला में ज्वाइनिंग ली थी तब से आरोपी शिक्षक की उस पर गंदी नजर थी। इसके बाद आरोपी शिक्षक ने उसके साथ कमरे में दुष्कर्म किया और धमकी दी। लोक-लाज के चलते वह चुप रही लेकिन कुछ दिन बाद फिर से रात को शिक्षक उसके कमरे में घुसा और दुष्कर्म किया, जिसके बाद पीड़िता चिल्लाई और पड़ोसियों ने उन्हें छुड़वाया। शिक्षिका की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी शिक्षक को तुरंत गिरफ्तार कर लिया था, जिसके बाद से शिक्षक न्यायिक हिरासत में है।

4 वर्ष से था कॉन्ट्रैक्ट पर सेवाएं दे रहा था आरोपी

विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपी संस्कृत शिक्षक ने विभाग में बतौर पीटीए शिक्षक अपनी सेवाएं शुरू की थीं, जिसके बाद शिक्षक को कॉन्ट्रैक्ट पर लिया गया था। करीब 3-4 साल से शिक्षक कॉन्ट्रैक्ट पर अपनी सेवाएं दे रहा था। विभाग के नियमों के अनुसार न्यायिक हिरासत में रहने के चलते शिक्षक को टर्मिनेट कर दिया गया है। इसके अलावा शिक्षक के खिलाफ विभाग द्वारा अलग से जांच बिठाई गई है। जांच के बाद आगामी कार्रवाई होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News