महादेव शिव मंदिर में लाखों की चोरी मामला : गिरफ्तार आरोपी पुलिस हिरासत में भेजे

Tuesday, Dec 03, 2019 - 08:53 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): बीते वीरवार को सुंदरनगर उपमंडल की ग्राम पंचायत महादेव के शिव मंदिर में हुई लाखों की चोरी की घटना को अंजाम देने वाले चोरों का पर्दाफाश होने वाला है। मामले में पिछले कल हिरासत में लिए गए 2 आरोपियों को पुलिस ने मंगलवार को सुंदरनगर न्यायालय के समक्ष पेश किया, जहां से उन्हें 4 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

मामले की पुष्टि करते हुए एसएचओ बीएसएल कालोनी थाना प्रकाश चंद मिश्रा ने कहा कि पुलिस को इन आरोपियों पर महादेव शिव मंदिर में लाखों की चोरी करने को लेकर शक है। उन्होंने कहा कि इसी आधार पर पुलिस द्वारा उन्हें पिछले कल गोहर न्यायालय परिसर से हिरासत में लिया गया था। उन्होंने कहा कि मामले में आरोपियों से गहन पूछताछ अमल में लाई जाएगी और जल्द ही चोरी की वारदात में शामिल चोरों का पर्दाफाश किया जाएगा।

बता दें कि बीते वीरवार सुबह जिला में चोरी की 2 वारदातों से हड़कंप मच गया था। इस बार चोरों ने उपमंडल सुंदरनगर के 2 मुख्य मंदिरों को अपना शिकार बनाया। चोरी के पहले मामले में जिला मंडी की ग्राम पंचायत महादेव के पांडवकालीन प्राचीन शिव मंदिर में शातिरों द्वारा मंदिर के ताले को तोड़ कर वारदात को अंजाम देते हुए तकरीबन 12 किलोग्राम चांदी व 30 हजार की नकदी पर हाथ साफ कर दिए।

वहीं एक अन्य मामले में एनएच-21 चंडीगढ़-मनाली पर स्थित पीडब्ल्यूडी रैस्ट हाऊस चौक के हनुमान मंदिर में सेंध लगाकर एक मुकुट और दानपात्र की राशि पर हाथ साफ कर लिया। मामले को लेकर डीएसपी सुुंदरनगर गुरबचन सिंह रणौत ने कहा कि पुलिस द्वारा मामले के हर पहलू को ध्यान में रखकर और सीसीटीवी फुुटेेेज खंगाल कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Vijay