छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री को धमकाने वाला आरोपी शिमला से गिरफ्तार

Thursday, Jan 02, 2020 - 11:17 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): छत्तीसगढ़ सरकार के उद्योग एवं आबकारी मंत्री कवासी लखमा को फोन पर धमकी देकर 2 लाख रु पए की मांग करने वाला आरोपीशिमला के चौपाल में रह रहा था। ऐसे में छत्तीसगढ़ पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर जाल बिछाया और उसे गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। आरोपी युवक की पहचान अंकुश शर्मा के रूप में हुई है। आशंका है कि वह ब्लैकमेलिंग और ठगी के अन्य मामलों में भी संलिप्त हो सकता है। छत्तीसगढ़ पुलिस मामले की जांच के तहत सभी पहलुओं को खंगाल रही है। इसके साथ ही शिमला पुलिस भी छत्तीसगढ़ पुलिस के साथ संपर्क में है।

बता दें कि मामला सामने आने के बाद रायपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरिफ  शेख के निर्देश पर बनी एक टीम 2 दिन पहले शिमला पहुंची थी। सामने आया है कि आरोपी ने मंत्री कवासी लखमा का नंबर वैबसाइट से निकाला था। मंत्री कवासी लखमा को कई दफा फोन करने के साथ ही उनके पीएओ को भी आरोपी ने फोन किए। पीएओ का नंबर भी इंटरनैट से निकाला था।

फोन पर आरोपी ने मंत्री के साथ ही उनके पीएओ को भी धमकाने के प्रयास किए। इस मामले में सिविल लाइन थाने में एफ आईआर दर्ज कराई गई थी। आरोपी ऊपरी शिमला के चौपाल विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत कुफर नामक स्थान में रह रहा था। मंत्री कवासी लखमा के पीएओ ने पुलिस में बीते 29 दिसम्बर को एक शिकायत दर्ज करवाई थी। आरोप था कि मंत्री को लगातार एक मोबाइल नंबर से कॉल आ रही थीं।

एसपी शिमला ओमापति जम्वाल ने बताया कि छतीसगढ़ की पुलिस की टीम एक केस की जांच में बीते दिन चौपाल पहुंची थी और मामले में संलिप्त एक व्यक्ति को कोर्ट में पेश करने के बाद साथ ले गई। मामला छत्तीसगढ़ से जुड़ा है, ऐसे में वहां की पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Vijay