मंडी में भयानक हादसे के दौरान 5 की मौत और यहां अद्भुत दंगल देख लोग हुए हैरान, पढ़ें बड़ी खबरें

Sunday, May 05, 2019 - 05:59 PM (IST)

शिमला: सराज विधानसभा क्षेत्र के भाटकीधार में भाजपा की चुनावी जनसभा मौन सभा में तबदील हो गई। सोशल मीडिया पर वायरल हुए युवक की निर्मम पिटाई के मामले को ऊना पुलिस ने सुलझा लिया है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव व राज्य सभा सांसद बीके हरीप्रसाद ने मोदी को हिटलर शाही वाला प्रधानमंत्री करार दिया है। कुल्लू जिला की सबसे बड़ी उम्र की महिला(शाड़ी देवी) 17वीं लोकसभा के लिए अपने मतदान का प्रयोग करेगी। लोकसभा चुनावों में आरोप-प्रत्यारोपों का दौर जारी है और पार्टियों के नेता एक-दूसरे पर टीका टिप्पणियां करने में लगे हुए हैं। मंडी लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रामस्वरूप शर्मा को भारी लीड दिलाने के लिए सी.एम. जयराम ठाकुर सोमवार को करसोग में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित खबरों से हम आपको अवगत करवाते हैं।

82 साल के यह नेता रोजाना चलते हैं 10 KM पैदल
नूरपुर क्षेत्र की एक ऐसी राजनीतिक शख्सियत जो अपनी ईमानदारी और सादगी के लिए जाने जाते हैं। सन 1937 में जन्मे केवल सिंह पठानिया 2 बार विधायक तथा एक बार कबीना मंत्री रहने के बावजूद पुश्तैनी स्लेटपोश घर में रहते हैं और खेतीबाड़ी करते हैं। आज भी उनकी पत्नी शकुंतला देवी के साथ उन्हें हल्दी की फसल साफ करते हुए देखा जा सकता है। वयोवृद्ध नेता केवल सिंह पठानिया ने कहा कि सत महाजन प्रदेश की राजनीति में चतुर राजनीतिज्ञ थे। जब भी वह प्रदेश की राजनीति पर कब्जा करने के लिए राजनीतिक पहाड़ बनाने की सोचते थे तो पहाड़ की चोटी पर उनको सिर्फ  मेरी ही याद आती थी। उनको यही लगता था प्रदेश की राजनीति में टॉप पर पहुंचने के बीच केवल पठानिया उनके रास्ते का रोड़ा न बन जाएं क्योंकि 2 बार वह मुझसे हार चुके थे और 2 बार उनकी जीत महज थोड़े अंतर से हुई। उन्होंने कहा कि तत्कालीन मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को भी पता था कि यदि केवल और सत महाजन इकट्ठे हो गए तो सत महाजन को प्रदेश की राजनीति में चोटी पर पहुंचने से रोकना मुश्किल है।

पहाड़ सा है इन पहाड़नों का हौसला
पहाड़ से ही होते हैं पहाड़ के लोगों के हौसले। जिम्मेदारी निभानी बखूबी जानते हैं। मुसीबतें इनके रास्ते नहीं रोक सकती। यह जानते हैं कैसे जीना है। उम्र के 7 दशक पार और शरीर दुबला-पतला... लेकिन 70 वर्षीय काली देवी रोज 16 किलोमीटर दूर से 40 से 50 किलो का बोझा उठाए पहुंच जाती है शहर में सब्जी बेचने। काली देवी 16 किलोमीटर दूर बस्तोरी से अपने खेतों में उगी साग-सब्जियों को ढालपुर लाकर सड़क किनारे फुटपाथ पर बेचती है। सांझ ढलने तक सब्जी बिक जाए तो ठीक वरना अपने सब्जी के 40-50 किलो के थैलों को वापस घर ले जाती है।

मौन सभा में तब्दील हुई CM की चुनावी जनसभा
सराज विधानसभा क्षेत्र के भाटकीधार में भाजपा की चुनावी जनसभा मौन सभा में तबदील हो गई। जनसभा से पहले हुए दर्दनाक सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत के बाद चुनावी जनसभा को मौन सभा में तबदील कर दिया गया। सीएम हैलिकॉप्टर से भाटकीधार पहुंचे और मंच पर गए। सबसे पहले मृतकों की आत्मिक शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा गया। इसके बाद सीएम जयराम ठाकुर ने दो मिनट तक अपना शोक संदेश दिया और फिर पीएचसी बागाचुनोगी के लिए रवाना हो गए। यहां पर सभी मृतकों के शव रखे गए थे और उनके परिजन भी यहीं पर मौजूद थे। सीएम ने परिजनों से मुलाकात की और उन्हें ढांढस बंधाया। वहीं सीएम ने पीड़ित परिवारों को हरसंभव मदद का भरोसा भी दिलाया।

Social Media पर Viral युवक की निर्मम पिटाई का मामला
सोशल मीडिया पर वायरल हुए युवक की निर्मम पिटाई के मामले को ऊना पुलिस ने सुलझा लिया है। वीडियो में पिटाई की मार झेल रहे युवक के अलावा जो लोग युवक की पिटाई कर रहे हैं, उन्हें ट्रेसआऊट कर लिया गया है। पीड़ित युवक पंजाब के होशियारपुर का बताया जा रहा है। वहीं इस मामले में जो आरोपी युवक हैं वे भी पंजाब के ही नंगल क्षेत्र के रहने वाले बताए जा रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार नंगल के युवक द्वारा OLX पर कैमरा बेचने के लिए सूचना डाली गई थी, जिस पर होशियारपुर के युवक ने कैमरा लेने के लिए नंगल के युवक से संपर्क किया। बाकायदा दोनों पक्षों में लेनदेन को लेकर बातचीत हुई।

राज्यसभा MP BK हरिप्रसाद ने मोदी को बताया हिटलरशाही PM
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव व राज्य सभा सांसद बीके हरीप्रसाद ने मोदी को हिटलर शाही वाला प्रधानमंत्री करार दिया है। मोदी द्वारा भारत रत्न राजीव गांधी के खिलाफ दिए बयान पर कांग्रेस महासचिव बीके हरीप्रसाद ने शिमला में पत्रकार वार्ता कर पलटवार किया है। प्रसाद ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री का इतने निम्न स्तर पर जाना देश के लिए शर्मनाक है। देश के प्रधानमंत्री को शब्दों और भाषा की मर्यादा नहीं है। मोदी देश में राफेल डील जैसे बड़े मसलों पर बोलने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं लेकिन चुनाव में अपनी स्थिति देखते हुए मोदी अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं।

कुल्लू की सबसे उम्रदराज महिला मतदान के लिए तैयार
कुल्लू जिला की सबसे बड़ी उम्र की महिला(शाड़ी देवी) 17वीं लोकसभा के लिए अपने मतदान का प्रयोग करेगी। प्रदेश के दूसरे सबसे दुर्गम पोलिंग स्टेशन शाक्टी में बुजुर्गे मतदाता शाड़ी देवी को 19 मई को जिला निर्वाचन विभाग संमानित करेंगा। जिसके लिए राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ से जिला निर्वाचन को निर्देश दिए गए है।

सुक्खू ने BJP पर साधा निशाना
लोकसभा चुनावों में आरोप-प्रत्यारोपों का दौर जारी है और पार्टियों के नेता एक-दूसरे पर टीका टिप्पणियां करने में लगे हुए हैं। इसी कड़ी में बीजेपी प्रत्याशी अनुराग ठाकुर का कांग्रेस पार्टी को वोट कटवा पार्टी कहने पर कांग्रेस ने कड़ा एतराज जताया है। प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अनुराग ठाकुर के इस बयान को हास्यास्पद करार देते हुए कहा कि अनुराग ठाकुर की जमीन खिसकती जा रही है, जिस कारण वह राष्ट्र्रीय नेताओं पर बयानबाजी कर रहे हैं, साथ ही उन्होंने सी.एम. जयराम पर भी चुटकी लेते हुए कहा कि अपनी कुर्सी डगमगाते देख सी.एम. जयराम की जुबान बार-बार फिसल रही है।

Karsog में रामस्वरूप शर्मा के प्रचार को पहली चुनावी जनसभा करेंगे CM जयराम
मंडी लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रामस्वरूप शर्मा को भारी लीड दिलाने के लिए सी.एम. जयराम ठाकुर सोमवार को करसोग में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री का करसोग का कार्यक्रम फाइनल हो गया है। वह हैलीकॉप्टर से कूनो में उतरेंगे और यहां सड़क मार्ग से 12.50 पर करसोग पहुंचेंगे। यहां मुख्यमंत्री 1 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह 2 बजे कूनो के लिए रवाना होंगे। मुख्यमंत्री की चुनावी जनसभा को सफल बनाने के लिए कार्यकर्ता पूरा जोर लगा रहे हैं। मंच तैयार करने के साथ सभा स्थल पर भारी भीड़ जुटाने के लिए भी बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को अधिक संख्या में लोगों को सभा स्थल पर पहुंचाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

जब चौक पर खड़े Traffic Worker को युवती ने मारी जोरदार टक्कर
पांवटा साहिब में उस समय लोग हैरान रह गए जब एक युवती ने अपनी स्कूटी से सड़क पर खड़े ट्रैफिक कर्मी को जोरदार टक्कर मार दी। जिससे स्कूटी का बैलेंस बिगड़ गया और बद्रीपुर चौक पर खड़ा ट्रैफिक कर्मी नीचे गिर गया।

CM की जनसभा में शामिल होने जा रहे 5 लोगों की दर्दनाक मौत
मंडी जिला में दर्दनाक हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ऐसा ही एक भयानक हादसा रविवार को मंडी जिला की सिराज घाटी में हुआ। जहां एक कार के गहरी खाई में गिरने से 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति घायल है।

 

 

 

  
 

 

 

 

kirti