फर्जी डिग्री मामला : ABVP ने निजी नियामक आयोग के कार्यालय में जमकर की तोड़फोड़

Tuesday, Feb 25, 2020 - 10:19 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): हिमाचाल के 2 निजी विश्वविधायलों में फर्जी डिग्री का मामला सामने आने के बाद एबीवीपी ने निजी नियामक आयोग के खिलाफ उग्र प्रदर्शन शुरू कर दिया है। मंगलवार को एबीवीपी के कार्यकर्ता आयोग का घेराव करने पहुंचे, जहां उन्होंने जमकर तोड़फोड़ की। कार्यकर्ताओं ने आयोग का बोर्ड तोड़ डाला और कार्यालय में ताला जड़ दिया।

पुलिस ने कार्यकर्ताओं को अंदर जाने से रोका। इस दौरान हल्की धक्का-मुक्की भी हुई है और सभी कार्यकर्ता आयोग के चैयरमैन के दफ्तर में जा पहुंचे हालांकि चेयरमैन दफ्तर में मौजूद नहीं थे, जिसके बाद कार्यकरता उनके दफ्तर में नारेबाजी करते रहे और चेयरमैन के सैक्रेटरी का घेराव किया। वहीं उग्र प्रदर्शन को देख मौके पर क्यूआरटी बुलानी पड़ी।

एबीवीपी के प्रदेश मंत्री राहुल राणा ने कहा कि प्रदेश में निजी विश्वविद्यायलों में धड़ले से फर्जी डिग्रियां भेजी जा रही हैं और इन विश्वविद्यायलों पर नजर रखने के लिए बनाया गया नियामक आयोग मूकदर्शक बना हुआ है। 6 महीने पहले यूजीसी से 2 निजी विश्वविद्यायलों द्वारा बेची गई डिग्रियों को लेकर पत्र आया है लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नही की गई है। यदि आयोग कार्यवाई नहीं कर करता है तो इसे बन्द कर देना चाहिए।

Vijay