ABVP ने महंगी शिक्षा व सड़कों की खस्ता हालत पर घेरी जयराम सरकार, जानिए क्या लगाए आरोप

Tuesday, Feb 04, 2020 - 09:12 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने भाजपा सरकार को घेरते हुए कहा कि राज्य में शिक्षा दिन-प्रतिदिन महंगी हो रही है और सरकार चुप बैठी है। हर साल फीस में भारी बढ़ौतरी हो रही है और सरकार इसे कम करने के लिए कोई कदम नहीं उठा रही है। एबीवीपी के प्रांत सचिव राहुल राणा ने मंगलवार को शिमला में प्रैस वार्ता करते हुए कहा कि महंगी हो रही शिक्षा को रोकने के लिए सरकार कोई कदम नहीं उठा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि फीसों में भारी बढ़ौतरी होने से गरीब परिवार के छात्रों से शिक्षा दूर हो रही है। उन्होंने कहा कि इसके खिलाफ विद्यार्थी परिषद लड़ाई लड़ेगी।

हैलीकॉप्टर में घूम रहे सीएम, सड़कों की हालत खस्ता

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य में सड़कों की खस्ता हालत है, जिस कारण दुर्घटनाओं में बढ़ौतरी हो रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री खुद हैलीकॉप्टर में घूम रहे हैं और नीचे सड़कें खस्ताहाल हैं। उन्होंने कहा कि सीएम को सड़कों से दौरा कर देखना चाहिए कि सड़कों की वास्तव में क्या हालत है और उन्हें तुरंत ठीक करवाने पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा ने पिछले चुनाव में वायदा किया था कि सत्ता में आने पर एससीए चुनाव बहाल किए जाएंगे लेकिन 2 वर्ष बीत जाने पर भी चुनाव बहाल नहीं हुए।

7 फरवरी से आंदोलन शुरू करेगी एबीवीपी

उन्होंने कहा कि एबीवीपी अपनी मांगों को लेकर 7 फरवरी से आंदोलन शुरू करने जा रही है। उस दिन इकाई स्तर पर पर्चा वितरण एवं शिक्षा मंत्री को ज्ञापन सौंपा जाएगा। 10 और 11 फरवरी को प्रदेश के सभी कॉलेजों में हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा। 12 फरवरी को इकाई स्तर पर धरना-प्रदर्शन होगा और 14 फरवरी को जिला केंद्रों पर धरना एवं डीसी के माध्यम से सीएम को ज्ञापन सौंपा जाएगा। 17 और 18 फरवरी को कॉलेजों और विश्वविद्यालय में सांकेतिक भूख हड़ताल होगी और 20 फरवरी को कक्षाओं का बहिष्कार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि एबीवीपी द्वारा उठाई जा रही मांगों को फिर भी नहीं माना गया तो और भी उग्र आंदोलन किया जाएगा।

Vijay